NDTV Khabar

ब्रिटेन में वजन कम करने वाली गोलियों के सेवन से भारतीय छात्र की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले शरमद आलम को गोली लेने के कुछ घंटे बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस टेबलेट में 'डीएनपी' दवा की मात्रा थी, जिस कारण पहले भी कई मौतें हो चुकी हैं।
लंदन:

ब्रिटेन में वजन कम करने के लिए गोलियों का सेवन करने के बाद 18-वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गई। मूल रूप से हैदराबाद के रहने वाले शरमद आलम को गोली लेने के कुछ घंटे बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इस टेबलेट में 'डीएनपी' दवा की मात्रा थी, जिस कारण पहले भी कई मौतें हो चुकी हैं। समाचार पत्र 'द सन' के अनुसार ऐसा लगता है कि 'मिस्टर मसल' के नाम से पुकारे जाने वाले छात्र की मौत वजन कम करने में मददगार 'प्राणघातक' गोलियों के सेवन के कारण हुई है।

टिप्पणियां

फिटनेस को लेकर अधिक ध्यान देने वाले अलादीन ने अस्पताल ले जाने से कुछ घंटे पहले ही फेसबुक पर टेबलेट की तारीफ की थी। अलादीन फार्नहैम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था। वह र्से के एसोम में विश्वविद्यालय की ओर से मुहैया कराए गए आवास में रहता था। उसके एक दोस्त ने बताया, वह ऐसा नहीं था कि कुछ ऐसी चीज का सेवन करे, क्योंकि ये लोग दवाओं के नाम पर गुमराह करते हैं। उसकी मौत के बाद मैं बहुत रोया हूं।


अधिकारियों ने बताया कि इस टेबलेट का नाम डिनिट्रोफेनोल है और इससे करीब 60 मौतें हुई हैं। बुधवार रात को अलादीन का परिवार हैदराबाद से लंदन के लिए रवाना हुआ।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement