इस भारतीय लड़की को आती थी इतनी अच्छी इंग्लिश कि ब्रिटिश सरकार ने कर दिया वीजा देने से मना

22 वर्षीय अलेक्जेंड्रिया रेंटौल पति बॉबी रेंटौल के साथ स्कॉटलैंड में पहला क्रिसमस मनाने जा रही थीं. दोनों की मई में शादी हुई थी और पिछले तीन महीने से पति से दूर हैं.

इस भारतीय लड़की को आती थी इतनी अच्छी इंग्लिश कि ब्रिटिश सरकार ने कर दिया वीजा देने से मना

अलेक्जेंड्रिया रेंटौल अपने पति के साथ स्कॉटलैंड में नहीं रह सकती क्योंकि उसकी अंग्रेजी जरूरत से ज्यादा अच्छी है.

खास बातें

  • अलेक्जेंड्रिया को वीजा इसलिए नहीं मिला क्योंकि उसकी अंग्रेजी अच्छी थी.
  • अलेक्जेंड्रिया पति के साथ स्कॉटलैंड में पहला क्रिसमस मनाने जा रही थीं.
  • अलेक्जेंड्रिया अपने पति और परिवार से दूर बैंगलोर के एक होटल में रही हैं.
नई दिल्ली:

भारतीय महिला अलेक्जेंड्रिया रेंटौल अपने पति के साथ स्कॉटलैंड में नहीं रह सकती क्योंकि उसकी अंग्रेजी जरूरत से ज्यादा अच्छी है. 22 वर्षीय अलेक्जेंड्रिया रेंटौल पति बॉबी रेंटौल के साथ स्कॉटलैंड में पहला क्रिसमस मनाने जा रही थीं. दोनों की मई में शादी हुई थी और पिछले तीन महीने से पति से दूर हैं. BBC की खबर के मुताबिक, उनका वीजा इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि अलेक्जेंड्रिया ने अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षण प्रणाली पास किया है. बल्कि उन्हें बस बेसिक टेस्ट की जरूरत थी. 

पढ़ें- 12वीं के लड़के ने लगाया लड़की को गले तो पढ़िए स्कूल ने क्या सुनाई सजा
 

alexandria rintoul

इमिग्रेशन लॉयर ने लिया था टेस्ट
कपल ने इमिग्रेशन लॉयर को हायर किया था, जहां उनसे कहा गया था कि उच्च परीक्षा पास करनी होगी. अलेक्जेंड्रिया रेंटौल ने लेटर पढ़ा तो उसमें लिखा था कि उन्हें योग्यता से अधिक अंग्रेजी आती है. पति बॉबी ने कहा- ''यह सिर्फ पैसा बनाने वाला संगठन है. वे कुछ विवेक का इस्तेमाल कर सकते थे और उच्च योग्यता स्वीकार कर सकते थे.''

पढ़ें- इस भारतीय लड़की की दुश्मन बनी खूबसूरती, विदेशी समझ लोग करते हैं ऐसे कमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वो टेस्ट के लिए 3 लाख रुपये खर्च कर चुकी हैं.अगले टेस्ट के लिए ढेड़ लाख रुपये और लगेंगे. अलेक्जेंड्रिया ने कहा- ''मुझे पैसे अपने बच्चे, पति और नए घर में खर्च करने चाहिए थे. लेकिन वीजा के लिए मुझे ये पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. उन्होंने मेरा वीजा इसलिए रिजेक्ट किया क्योंकि वो इस बात से संतुष्ठ नहीं है कि मैं जिस देश से आती हूं जहां अग्रेजी बोली जाती है.''

पढ़ें- एक सेल्फी की वजह से पूरा देश दे रहा है इस लड़की को गालियां, दी मौत की धमकी
 

alexandria rintoul

अब क्रिसमस मनाने भारत आ रहे हैं बॉबी
बॉबी ने अब भारत में ही पत्नी के साथ क्रिसमस मनाने का प्लान बनाया है. क्योंकि उन्हें अब 30 दिन के बाद ही फॉर्म भरना पड़ेगा. अलेक्जेंड्रिया फिलहाल अपने पति और परिवार से दूर बैंगलोर के एक होटल में रह रही हैं. उम्मीद करते हैं कि जल्द से जल्द से मसला सॉल्व हो और वो जल्द स्कॉटलैंड में अपने नए घर में रहें.