NDTV Khabar

अबू धाबी में 12 करोड़ की लौटरी जीतते ही यह भारतीय बन गया करोड़पति

कुवैत में रह कर नौकरी करने वाले भारतीय मूल के वर्गीज थेवरील का किस्मत कुछ ऐसा पलटा कि देखते ही देखते वह पल भर में करोड़पति बन बैठे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अबू धाबी में 12 करोड़ की लौटरी जीतते ही यह भारतीय बन गया करोड़पति

पत्नी और बेटे के साथ अनिल वर्गीज

दुबई:

कहते हैं कि किस्मत कब और किसका पलट जाए, यह कोई नहीं जानता. कुवैत में रह कर नौकरी करने वाले भारतीय मूल के वर्गीज थेवरील का किस्मत कुछ ऐसा पलटा कि देखते ही देखते वह पल भर में करोड़पति बन बैठे. दरअसल, 50 वर्षीय वर्गीज थेवरील कुवैत में एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पद पर काम करते हैं. खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, वर्गीज ने जैकपॉट यानी की लौटरी जीती है, जिसके टिकट का नंबर उनके बेटे के जन्म दिन से मिलता है. 

मौत के बाद सामने आई स्टीफन हॉकिंग की आखिरी थ्योरी, ब्रह्मांड को लेकर किया नया खुलासा

अबू धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुए बिग टिकट मिलेनियर प्रतियोगिता में वह विजेता घोषित हुए हैं. इस जैकपॉट को जीत उन्होंने 7 मिलियन यानी करीब 12 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिया है. हैरान करने वाली बात है कि इसमें 8 लोगों ने लॉटरी जीती, जिनमें 6 लोग सिर्फ भारतीय ही हैं. 

इसे कहते हैं किस्मत! दुबई में भारतीय ने जीती 10 लाख डॉलर की लॉटरी, बन गया करोड़पति


विजेता वर्गीज कुवैत में करीब 20 सालों से काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेरा बेटा मेरे लिये लकी चार्म है. मैंने ऑनलाइन टिकट खरीदी और 11197 नंबर चुना, क्योंकि मेरे बेटे का डेट ऑफ बर्थ 11/97 है. मैं बिग टिकट के साथ दो बार से प्रयास कर रहा था. मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं यह जैकपॉट जीत जाऊंगा. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की निर्वस्त्र प्रतिमा 28,000 डॉलर में बिकी

वर्गीज भले ही कुवैत में रहते हैं, मगर उनका बेटा केरल से पढ़ाई कर रहा है और अभी वह ग्रेजुएशन में ही है. उन्होंने कहा कि हाल ही के समय में वह काफी बुरे दौर से गुजरे हैं. मैं इससे अब काफी खुश हूं. मुझे तसल्ली से बैठना है और यह तय करना है कि आखिर प्राइज में जीते इन पैसों का क्या करना है.

4 साल की उम्र में ब्रश चलाकर लखपति बना ये बच्चा, जानें क्या है इसके पेटिंग में

टिप्पणियां

अन्य सात विजेताओं की घोषणा मंगलवार को हो गई थी. प्रत्येक विजेता की झोली में 100,000 दिरहम गये. इनमें से एक बांग्लादेश का था और एक मोरक्को का विजेता था. बाद बाकी सभी भारतीय लोगों ने ही बाजी मारी. 

VIDEO: मोहम्मद सिराज की लगी IPL में लॉटरी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement