NDTV Khabar

भारत में खुला पहला डॉग होटल, कुत्तों के लिए स्विमिंग पूल, मसाज और बियर का इंतजाम

गुरुग्राम में खोले गए इस होटल का नाम Critterati. इस होटल में लग्‍जरी सुइट भी है, जिसमें आपके प्‍यारे डॉगी के लिए वेलवेट के बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और एक प्राइवेट बाल्‍कनी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में खुला पहला डॉग होटल, कुत्तों के लिए स्विमिंग पूल, मसाज और बियर का इंतजाम

येे है वो Critterati होटल, जो कुत्तों के ल‍िए खोला गया है

खास बातें

  1. गुरुग्राम में खोले गए इस होटल का नाम Critterati है
  2. डॉग लवर्स यहां अपने प्‍यारे डॉगी को लाकर पैंपर कर सकते हैं
  3. इस होटल में स्‍पा, कैफी और स्‍विमिंग पूल का इंतजाम है
नई द‍िल्‍ली : उन डॉग लवर्स के लिए एक खुशखबरी है, जो उन्‍हें खूब लाड़ करना पसंद करते हैं. जी हां, भारत में पहली बार कुत्तों के लिए एक होटल खोला गया है. गुरुग्राम में खोले गए इस होटल का नाम Critterati. इस होटल में लग्‍जरी सुइट भी है, जिसमें आपके प्‍यारे डॉगी के लिए वेलवेट के बिछौने वाला बड़ा बेड, टीवी और एक प्राइवेट बाल्‍कनी है. इस होटल में एक रात का किराया है लगभग साढ़े चार हजार रुपये. 
 
dog hotel bed

कौन सबसे ज्यादा समझदार, कुत्ते या फिर बिल्ली? यहां जानिए

होटल की छत में कुत्तों के लिए स्विमिंग पूल भी बनाया गया है. यही नहीं यहां पर आयुर्वेदिक ऑयल से कुत्तों की मसाज करने के साथ ही उन्‍हें स्‍पा भी दिया जाता है. होटल में 24 घंटे वेटनेरी डॉक्‍टर मौजूद रहते हैं. यहां पर एक ऑपरेशन थ‍िएटर भी बनाया गया है, जिसमें हर वक्‍त मेडिकल यूनिट हाजिर रहती है. 
 
critterati dog spa afp

साइकिल चलाते हुए पपी कैमरे में कैद! ये वीडियो देखेंगे, तो दिल खुश हो जाएगा

इस होटल में कुत्तों के लिए प्‍ले रूम भी बनाया गया है. यहां पर डॉग कैफे भी है जिसमें कुत्तों के पंसदीदा फूड आइटम परोसे जाते हैं. इस कैफे के मेन्‍यू में चावल-चिकन, मफिन, पैनकेक और आईसक्रीम जैसी कई चीजें शामिल हैं. यही नहीं कुत्तों के लिए बिना एल्‍कोहॉल वाली बेल्‍जियम बियर का भी इंतजाम है. 
 
dog hotel play area

नन्हे बच्चे और डॉगी ने लगाई जुगत, फ्रिज से कुछ इस तरह चुराया खाना

टिप्पणियां
होटल के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव दीपक चावला का कहना है कि उन्‍होंने डॉग लवर्स के लिए यह होटल इसलिए खोला ताकि वो अपने कुत्तों को ऐशो-आराम मुहैया कर सकें. उन्‍होंने डेली मेल को बताया, 'यहां पर चीजें काफी अलग हैं. दिन की शुरुआत सुबह सात बजे पॉटी ब्रेक से होती है, उसके बाद नाश्‍ता लगाया जाता है, फिर से पॉटी ब्रेक उसके बाद दो घंटों का प्‍ले सेशन, फिर स्विमिंग सेशन और कैफे टाइम के साथ प्‍ले सेशन होता है.

VIDEO: डॉगी के इस करतब के आगे फेल हैं अच्‍छे अच्‍छे प्रोफेशनल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement