वक्त पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाईं मां और मौसी तो शख्स ने किया कॉल, बोला- 'प्लेन में बम है' और फिर...

मां और मौसी को हवाई जहाज में बैठाने के फेर में एक शख्स को अब जेल की हवा खानी पड़ेगी. मां-मौसी को हवाईअड्डे पहुंचने में देरी हुई तो उन्हें हवाई जहाज में बैठाने के लिए मुंबई के एक शख्स ने फर्जी कॉल कर दिया.

वक्त पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच पाईं मां और मौसी तो शख्स ने किया कॉल, बोला- 'प्लेन में बम है' और फिर...

मां-मौसी को हवाई जहाज में बैठाने के चक्कर में फंसे मुंबई के प्रॉपर्टी डीलर को ढूंढ़ रही पुलिस

मां और मौसी को हवाई जहाज में बैठाने के फेर में एक शख्स को अब जेल की हवा खानी पड़ेगी. मां-मौसी को हवाईअड्डे पहुंचने में देरी हुई तो उन्हें हवाई जहाज में बैठाने के लिए मुंबई के एक शख्स ने फर्जी कॉल कर दिया. शख्स ने बताया था कि हवाई जहाज में बम रखा है. इस सूचना के चलते लंबे समय तक चली पड़ताल के कारण हवाई जहाज की उड़ान में काफी देर हो गई. गंभीर बात यह है कि मां-मौसी को आरोपी फ्लाइट भी नहीं पकड़वा पाया, और अब जेल भी जाएगा.

फूल बेचने वाले की पत्नी के बैंक अकाउंट में थे 60 रुपये, अचानक आए 30 करोड़ तो उड़ गए होश..

यह जानकारी इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के डीसीपी संजय भाटिया ने बुधवार को आईएएनएस को दी. डीसीपी ने बताया, "घटना मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस के साथ घटी. आरोपी ने एयरलाइंस को फोन करके बताया था कि उसकी फ्लाइट में बम रखा हुआ है. सूचना मिलते ही एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) सहित तमाम एजेंसियां मौके पर पहुंच गई."

शादी के लिए चीन से आया दूल्हा, एक दिन पहले हेल्थ ऑफिसर ने रुकवा दी शादी, बोले- 'घर पर आराम करो...'

छानबीन में पता चला कि सूचना फर्जी थी. पूरा ड्रामा मुंबई के केशव नामक शख्स ने रचा था. वह प्रॉपर्टी के बिजनेस से जुड़ा है. केशव की मौसी और मां को इंडिगो की इसी फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई जाना था. हवाई जहाज उड़ने से चंद मिनट पहले संबंधित एयरलाइंस कंट्रोल रूम को बम रखे होने की सूचना मिली. सूचना पर छानबीन में काफी समय लग गया, जिससे हवाई जहाज में बैठ चुके बाकी यात्रियों को भी काफी असुविधा हुई.

IND vs NZ: चीते की तरह छलांग मारकर Virat Kohli ने किया रन आउट, Video हो रहा वायरल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस की छानबीन में पता चला कि केशव ने सोचा कि अगर वह बम की खबर दे देगा तो फ्लाइट लेट हो जाएगी. छानबीन के बाद जब तक फ्लाइट दोबारा उड़ने के लिए तैयार होगी तब तक उसकी मौसी और मां हवाईअड्डे पर पहुंच चुकी होंगी.

डीसीपी के मुताबिक, "आरोपी केशव ने जिस फोन से फर्जी सूचना एयरलाइंस को दी, वह वैरीफाई हो चुका है. नंबर केशव का ही निकला है. केशव की तलाश की जा रही है."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)