NDTV Khabar

Video: नमाज पढ़ रहे थे इमाम और अचानक आ गया भूकंप, देखें क्या हुआ फिर...

इंडोनेशिया का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त बाली में एक इमाम शाम की नमाज पढ़ते दिख रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: नमाज पढ़ रहे थे इमाम और अचानक आ गया भूकंप, देखें क्या हुआ फिर...

भूकंप आने के बाद भी नमाज पढ़ते रहे इमाम.

Indonesia के  लोम्बोक में घातक भूकंप आया. जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. इसी बीच इंडोनेशिया का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त बाली में एक इमाम शाम की नमाज पढ़ते दिख रहे हैं. भूकंप आने के बाद भी वो रुके नहीं और नमाज को पूरा किया. इंटरनेट यूजर्स अविश्वसनीय विश्वास के लिए इमाम की तारीफ कर रहे हैं. बाली के डेनपसर (Denpasar) की मस्जिद में इमाम नमाज पढ़ रहे थे. उस वक्त 6.9 तीव्रता का भूकंप आया. लेकिन वो रुके नहीं और नमाज को पूरा रखा.

इंडोनेशिया में भूकंप से 98 लोगों की मौत के बाद पर्यटन स्थल खाली कराए गए

इमाम का ये फुटेज मोबाइल पर रिकॉर्ड किया गया है. जिसमें देखा जा सकता है कि वो भूकंप आने पर दीवार के सहारे खड़े हैं और जोर से हिलते दिख रहे हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. करीब 3 मिनट का ये वीडियो लोग काफी शेयर कर रहे हैं. इस वीडियो को फेसबुक पर लाखों व्यूज मिल चुके हैं. यूट्यूब और ट्विटर पर भी शेयर किया गया है. 

इंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, सुनामी का अलर्ट जारी: यूएसजीएस

देखें VIDEO:
 

इंडोनेशिया के मौलवी युसुफ मंसूर ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. जहां उनको 20 लाख लोग फॉलो करते हैं. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ''मैं रो रहा हूं... वो जरा भी नहीं हिला. बावजूद इसके कि भूकंप आने पर नमाज छोड़ने की इजाजत होती है.''

टिप्पणियां
इंडोनेशिया के बाली में माउंट आगुंग ज्वालामुखी से निकला धुंआ-राख, एयरपोर्ट रहा बंद

बता दें, बाली के देनपासार में भी इमारतों को क्षति पहुंची. इन इमारतों में एक डिपार्टमेंटल स्टोर और हवाई अड्डे टर्मिनल की इमारत शामिल है.  मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के अधिकारी डी कर्नावती ने कहा कि सुनामी की चेतावनी तब वापस ले ली गई जब सुनामी की लहरें तीन गांवों में मात्र 15 सेंटीमीटर ऊंची दर्ज की गई. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement