घर की छत पर गिरा उल्कापिंड, रातोंरात करोड़पति बन गया शख्स, निकला इतने अरब साल पुराना

इंडोनेशिया (Indonesia) में उल्कापिंड क्रैश होकर एक शख्स की छत (Meteorite Crashes In Roof) पर गिरा, तो शख्स रातोंरात करोड़पति (Man Becomes Overnight Millionaire) बन गया. 33 वर्षीय जोशुआ हुतागालुंग (Josua Hutagalung), सुमात्रा का एक ताबूत निर्माता है.

घर की छत पर गिरा उल्कापिंड, रातोंरात करोड़पति बन गया शख्स, निकला इतने अरब साल पुराना

घर की छत पर क्रैश होकर गिरा उल्कापिंड, रातोंरात करोड़पति बन गया शख्स

इंडोनेशिया (Indonesia) में उल्कापिंड क्रैश होकर एक शख्स की छत (Meteorite Crashes In Roof) पर गिरा, तो शख्स रातोंरात करोड़पति (Man Becomes Overnight Millionaire) बन गया. 33 वर्षीय जोशुआ हुतागालुंग (Josua Hutagalung), सुमात्रा का एक ताबूत निर्माता है, जो हाल ही में 1 मिलियन पाउंड (करीब 9.8 करोड़ रुपये) से अधिक के उल्कापिंड को बेचने के बाद खगोलीय रूप से समृद्ध हो गया. हुतागालुंग अगस्त में अपने घर के बाहर काम कर रहा था. तभी 2.1 किलो की अंतरिक्ष चट्टान उनके घर की टीन की छत पर गिरा. 

उन्होंने उस समय समाचार आउटलेट कोम्पास को बताया, 'उस समय घर के टिन की छत टूट गई थी. आवाज इतनी तेज थी कि घर के कुछ हिस्से भी हिल रहे थे. मैंने खोजबीन करने के बाद देखा कि घर की टीन की छत टूट गई है. जब मैंने इसे उठाया, तो पत्थर उस वक्त भी गर्म था.' उन्होंने उल्कापिंड की तस्वीरें फेसबुक पर साझा कीं, जहां उन्होंने रुचि पैदा की.

इंडिपेंडेंट के अनुसार, उल्कापिंड कार्बोनिअस चोंड्रेइट है - एक अत्यंत दुर्लभ किस्म, जिसकी अनुमानित 4.5 अरब साल पुरानी है. कथित तौर पर इसकी कीमत लगभग 645 पाउंड (लगभग 63 हजार रुपये) प्रति ग्राम है.

जोशुआ हुतागालुंग ने अब चट्टान को यूएसए के एक विशेषज्ञ कलेक्टर - जेरेड कॉलिंस को बेच दिया है. कॉलिंस ने कथित तौर पर इसे फिर से कलेक्टर जे पी पटेक को बेच दिया, जिन्होंने एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर उल्कापिंड स्टडीज में लिक्विड नाइट्रोजन में संग्रहित किया है.

Newsbeep

हुतागलुंग ने दुर्लभ चट्टान के लिए भुगतान की गई सही राशि का खुलासा नहीं किया, जिसमें चुंबकीय गुण हैं. हालांकि, उन्होंने संकेत दिया कि यह राशि 1 मिलियन पाउंड से अधिक थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उसके द्वारा प्राप्त धन से - उसके वेतन के 30 साल के बराबर होने का अनुमान है - वह अपने गांव में नया चर्च बनाने की योजना बना रहे हैं.