इंदौर में बना अनोखा संगीतमय वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर दिल के तार बज उठेंगे

इंदौर में बना अनोखा संगीतमय वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर दिल के तार बज उठेंगे

इंदौर:

माउन ऑर्गन (हार्मोनिका) के करीब 200 माहिर वादकों ने रविवार को इंदौर में इस मधुर वाद्य को एक साथ बजाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। इस कारनामे को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने आधिकारिक मान्यता दी है।

हार्मोनिका क्लब ऑफ इंदौर के मीडिया समन्वयक राजेंद्र सिंह बांकुरा ने बताया कि इस कीर्तिमान के बारे में गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की ओर से उनके संगठन को बाकायदा प्रमाण पत्र भी मिल चुका है। इस कारनामे को एक ही स्थान पर सबसे ज्यादा वादकों द्वारा समवेत स्वर में माउन ऑर्गन बजाने के विश्व रिकॉर्ड के रूप में मान्यता दी गई है।

उन्होंने बताया कि यह कीर्तिमान यहां चल रहे भारतीय माउथ ऑर्गन वादक सम्मेलन में बनाया गया। देशभर के करीब 200 माहिर वादकों ने कीर्तिमान बनाने के लिए करीब 13 मिनट तक हिन्दी फिल्मों के सात मशहूर गानों की धुनें माउथ आर्गन पर एक साथ बजाईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनमें 'है अपना दिल तो आवारा न जाने किस पर आएगा', 'एक दिन बिक जाएगा माटी के मोल' और 'नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए' जैसे नगमें शामिल हैं। बांकुरा ने बताया कि माउथ ऑर्गन वादकों की इस प्रस्तुति के वक्त गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि मौके पर मौजूद थे।