NDTV Khabar

अक्षय कुमार की फिल्म को देखकर 13 साल की बच्ची ने लिया 250 लड़कियों को गोद, बांटे सैनिटरी नैपकिन

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन’ से प्रेरित होकर दुबई में रहने वाली 13 साल की एक लड़की ने ग्रामीण महाराष्ट्र से 250 लड़कियों को गोद लिया है और उन्हें सैनिटरी नैपकिन बांटे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अक्षय कुमार की फिल्म को देखकर 13 साल की बच्ची ने लिया 250 लड़कियों को गोद, बांटे सैनिटरी नैपकिन

अक्षय कुमार की ‘पैडमैन' से प्रेरित होकर दुबई में रहने वाली 13 साल की एक लड़की ने ग्रामीण महाराष्ट्र से 250 लड़कियों को गोद लिया है और उन्हें सैनिटरी नैपकिन बांटे हैं. रीवा तुलपुले का परिवार महाराष्ट्र से ताल्लुक रखता है. उसने इस काम के लिए पिछले कुछ महीनों में दुबई में राशि एकत्रित की. वह पिछले सप्ताह भारत आई और शनिवार को साहापुर तालुका के स्कूलों में लड़कियों को करीब एक साल का सैनिटरी पैड का स्टॉक बांटा.

आखिर सरकार के किस फैसले से बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की आखों में आ गए आंसू

उसने कहा, ‘‘मैंने कुछ महीने पहले ‘पैडमैन'देखी थी और मुझे मासिक धर्म के दौरान लड़कियों के सामने आने वाली समस्याओं का पता चला. मैंने फौरन भारत खासकर महाराष्ट्र के गांवों में रहने वाली लड़कियों के लिए कुछ करने का मन बना लिया.''आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली रीवा ने कहा कि उसने यह विचार कोंकण स्नातक क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य निरंजन देवखरे के साथ उस समय साझा किया जब वह दुबई आये थे.


पंजाब: टॉयलेट में सेनेटरी पैड देख टीचर ने कथित तौर पर लड़कियों के उतरवाए कपड़े

देवखरे ने रीवा को इस काम के लिए प्रोत्साहित किया. रीवा ने दुबई में दिवाली के समय लोगों से इस काम के लिए सहायता राशि मांगी और बहुत कम समय में उसने 250 लड़कियों के लिए सैनिटरी पैड खरीदने के लिहाज से पैसे जुटा लिये. उसने देवखरे के एनजीओ ‘समन्वय प्रतिष्ठान' द्वारा आयोजित समारोह में नैपकिन बांटे.

टिप्पणियां

देखें VIDEO: यहां मुफ्त में दिया जाता है पैड


(इनपुट-भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... मोहन भागवत ने कहा- 130 करोड़ हिंदू कहने का मतलब यह नहीं है कि हम किसी का धर्म परिवर्तन करा रहे हैं

Advertisement