NDTV Khabar

International Yoga Day 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने सिखाया ताड़ासन, जानिए इसके फायदे

विश्व योग दिवस (International Yoga Day 2019) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को अपने एनीमेशन का ताड़ासन (Tadasana) करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
International Yoga Day 2019: पीएम नरेंद्र मोदी ने सिखाया ताड़ासन, जानिए इसके फायदे

योग दिवस से पहले मोदी ने ताड़ासन का वीडियो पोस्ट किया.

आगामी 21 जून को विश्व योग दिवस (International Yoga Day 2019) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को अपने एनीमेशन का ताड़ासन (Tadasana) करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि इस आसन से शरीर सभी प्रकार के योग आसनों के लिए तैयार हो जाता है. एनीमेशन ने ताड़ासन या माउंटेन पोज (Mountain Pose) का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों को चरणवार प्रत्येक जानकारी दी तथा इसके फायदे भी बताए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने शेयर किया एनिमेटिड वीडियो, सिखाया त्रिकोणासन, इस योग के ये हैं फायदे

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, "सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं." ट्विटर पर पोस्ट किए गए 3डी एनीमेशन वीडियो में मोदी एक मरून रंग के गलीचे पर खड़े हैं, उनके पीछे बड़ी खिड़कियां हैं जिनमें से बिल्कुल वैसी ही बाहर की हरियाली दिख रही है, जैसी बुधवार को पोस्ट किए गए उनके त्रिकोणासन वाले वीडियो में दिख रही थी.

World Cup 2019: टीम इंडिया उतरी मैदान पर तो पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- 'खेल जीतो और...'


देखें VIDEO:

वीडियो में वह बताना शुरू करते हैं कि दोनों पैरों पर एक साथ कैसे खड़ा होना है, कैसे यह आसन करना है. आसन के दौरान वे दर्शकों से सांस पर ध्यान देने के लिए कहते हैं. योग दिवस में सिर्फ दो सप्ताह रह गए हैं और मोदी चाहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति विश्व योद दिवस के लिए तैयार हो.

भारत-साउथ अफ्रीका मैच में दिखा पीएम नरेंद्र मोदी का 'चेहरा', एमएस धोनी की पत्नी देखकर रह गईं हैरान

टिप्पणियां

2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण के दौरान मोदी द्वारा दिए गए सुझाव के बाद 21 जून को विश्व योग दिवस घोषित कर दिया गया था. पिछले पांच साल से दुनियाभर में 21 जून को विश्व योग दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement