NDTV Khabar

IPL 2018 में इस टीम को हारकर भी हुआ सबसे ज्यादा फायदा, ये खिलाड़ी रहे बेस्ट

IPL 2018 खत्म हो चुका है. Kolkata Knight Riders (KKR) सबसे ज्यादा फायदे में रही तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु घाटे में रही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018 में इस टीम को हारकर भी हुआ सबसे ज्यादा फायदा, ये खिलाड़ी रहे बेस्ट

IPL 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ सबसे ज्यादा फायदा.

IPL 2018 खत्म हो चुका है. Chennai Super Kings इस साल की बेस्ट टीम साबित हुई. Sunrisers Hyderabad दूसरे नंबर पर रही. देखा जाए तो यह सीजन अब तक का सबसे कड़े मुकाबले वाला सीजन रहा. आखिर तक समझ नहीं आ रहा था कि कौन टॉप-4 में जगह बना पाएगा. कमाई के मामले में भी टीमों में टक्कर हुई. ESPN CricInfo की खबर के मुताबिक, Kolkata Knight Riders (KKR) सबसे ज्यादा फायदे में रही तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु घाटे में रही. वेबसाइट ने सबसे ज्यादा फायदा देने वाला खिलाड़ी और ज्यादा पैसे मिलने के बाद भी खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की. 

IPL 2018: खिताबी जीत के जश्‍न के बीच CSK के इस रिकॉर्ड पर नहीं गया किसी का ध्‍यान...
 
kolkata knight riders

इन टीमों को हुआ फायदा
फायदे के हिसाब से सबसे ज्यादा फायदा देने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स रही. केकेआर का ऑक्शन खर्च 63 करोड़ 72 लाख रहा. लेकिन 76 करोड़ 33 लाख का प्रदर्शन रहा. ऐसे में उन्हें 19.87 प्रतिशत फायदा हुआ. दूसरी नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स रही. उन्होंने ऑक्शन में 67 करोड़ 47 लाख रुपये खर्च हुए. प्रदर्शन 77 करोड़ 52 लाख का रहा. ऐसे में 14.89 प्रतिशत का फायदा हुआ. हैदराबाद को 13.21 प्रतिशत का फायदा हआ और दिल्ली डेयरडेविल्स को 5.77 फीसदी का फायदा हुआ. 

एक अवार्ड समारोह में शिखर धवन को अपने अंदाज में डांस कराते नजर आए क्रिस गेल, देखें VIDEO..
 
rcb

इन टीमों को हुआ भारी नुकसान
टीमों के प्रदर्शन का असर कमाई पर भी हुआ. आरसीबी को इस आईपीएल में सबसे ज्यादा घाटा हुआ. उन्होंने ऑक्शन में 79 करोड़ 15 लाख रुपये खर्च किए. लेकिन प्रदर्शन 63 करोड़ 33 लाख का हुआ. ऐसे में वो 19 प्रतिशत का घाटा रहा. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब ने 74 करोड़ 14 लाख ने खर्च किए लेकिन 61 करोड़ 85 लाख का प्रदर्शन रहा. ऐसे में वो 16.58 प्रतिशत घाटे में रहे.

टिप्पणियां
IPL 2018 Final: जब एमएस धोनी ने ड्वेन ब्रावो को दिया तीन रन दौड़ने का चैलेंज, देखिए आखिरकार कौन जीता..
 
mayank markande

20 लाख के मयंक मार्कडे ने किया 6 करोड़ की परफॉर्मेंस
मुंबई इंडियंस ने मयंक मार्कडे को 20 लाख रुपये में खरीदा था. लेकिन उन्होंने 6 करोड़ 38 लाख का प्रदर्शन किया. इन्हीं की तरह श्रेयस गोपाल, प्रसिद्ध कृष्णा, लुंगी एंगिडी और दीपक चहर ने शानदार परफॉर्मेंस दिया. 

IPL 2018: सहरी के लिए लेट हुआ साथी खिलाड़ी तो भड़क गए राशिद खान, आते ही ऐसे लगाई फटकार
 
sunil narine

इन खिलाड़ियों ने किया उम्मीद से दुगना परफॉर्म
सुनील नरेन इस लिस्ट में नंबर वन पर हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 8 करोड़ 50 लाख में खरीदा था. उन्होंने उसी के बराबर प्रदर्शन किया. रिषभ पंत को 8 करोड़ में खरीदा गया लेकिन उनका प्रदर्शन 12 करोड़ का रहा. राशिद खान को 9 करोड़ में खरीदा लेकिन प्रदर्शन 11.92 करोड़ का रहा. शेन वॉटसन को 4 करोड़ में खरीदा गया लेकिन प्रदर्शन 10.74 का रहा. सबसे ज्यादा निराश किया रोहित शर्मा ने. उनको मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ में रिटेन किया था. उनका प्रदर्शन 3 करोड़ 88 लाख का ही रहा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement