NDTV Khabar

IPL 2019: रन आउट से बचने के लिए विकेट के सामने आ गए अमित मिश्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

IPL 2019 DC vs SRH: आखिरी ओवर में अमित मिश्रा (Amit Mishra) को ऑब्स्ट्रक्शन द फील्ड के कारण आउट हो गए. खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने अपील की और थर्ड अंपायर ने आउट दिया. रन भागते हुए वो विकेट के सामने आ गए थे. डीआरएस लेने के बाद वो आउट करार दिए गए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2019: रन आउट से बचने के लिए विकेट के सामने आ गए अमित मिश्रा, फिर हुआ कुछ ऐसा... देखें VIDEO

IPL 2019 DC vs SRH: रन आउट से बचने के लिए विकेट के सामने आ गए अमित मिश्रा.

IPL 2019 DC vs SRH: सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के अर्धशतक और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के बेहद रोमांचक एलिमिनेटर में बुधवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दो विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. सनराइजर्स (SRH) के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली (DC) की टीम ने पृथ्वी (Prithvi Shaw) (56) और पंत (Rishabh Pant) (49) की पारियों की बदौलत 19.5 ओवर में आठ विकेट पर 165 रन बनाकर जीत दर्ज की. पृथ्वी ने 38 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के मारे जबकि पंत (Rishabh Pant) की 21 गेंद की पारी में पांच छक्के और दो चौके शामिल रहे. मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. आखिरी ओवर में अमित मिश्रा (Amit Mishra) को ऑब्स्ट्रक्शन द फील्ड के कारण आउट हो गए. खलील अहमद (Khaleel Ahmed) ने अपील की और थर्ड अंपायर ने आउट दिया. रन भागते हुए वो विकेट के सामने आ गए थे. डीआरएस लेने के बाद वो आउट करार दिए गए. 

IPL 2019: मुरली विजय ने छोड़ा कैच तो गुस्सा गए एमएस धोनी, किया ऐसा, फैन्स हैरान... देखें VIDEO


देखें VIDEO:

आखिरी ओवर में 3 गेंद पर 2 रन चाहिए थे. बल्लेबाजी कर रहे थे अमित मिश्रा (Amit Mishra) और गेंदबाजी कर रहे थे खलील अहमद (Khaleel Ahmed). खलील (Khaleel Ahmed) ने बॉल डाली और कीपर के पास पहुंच गई. अमित मिश्रा (Amit Mishra) एक रन के लिए भाग निकले. लेकिन विकेट कीपर ने उनके एंड में बॉल फेकी और अमित मिश्रा (Amit Mishra) सामने आ गए. जिसके बाद नए नियमों के मुताबिक, ऑब्स्ट्रक्शन द फील्ड (Obstruction The Field) के कारण उनकी आउट दिया गया. ये मैच की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी भी साबित हुई. लेकिन अगली गेंद पर कीमो पॉल (Kemo Paul) ने चौका मारकर दिल्ली को एलिमिनेटर में पहुंचा दिया. फाइनल में जगह बनाने के लिए अब दूसरे क्वालीफायर में 10 मई को दिल्ली की भिड़ंत चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK vs DC) से होगी. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है और लोग तरह-तरह से ट्वीट्स कर रहे हैं.

IPL 2019 से बाहर हुई प्रीति जिंटा की टीम, मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी को दे डाली ये धमकी

दिल्ली की ओर से कीमो पाल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 32 रन देकर तीन जबकि इशांत शर्मा ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी और शिखर धवन (17)की जोड़ी ने 66 रन जोड़कर तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में बिना विकेट खोए टीम का स्कोर 55 रन तक पहुंचाया. 

IPL 2019: विराट कोहली ने की बहस तो गुस्सा हो गया अंपायर, तोड़ दिया कमरे का दरवाजा

धवन ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में लगातार दो चौकों के साथ शरुआत की। पृथ्वी ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने खलील अहमद के ओवर में तीन चौके मारे लेकिन मोहम्मद नबी की गेंद पर भाग्यशाली रहे जब मिड आफ पर बासिल थम्पी ने आसान कैच टपका दिया. पृथ्वी ने भुवनेश्वर की लगातार गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा. उन्होंने दीपक हुड्डा का स्वागत भी छक्के के साथ किया लेकिन धवन इस आफ स्पिनर की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में स्टंप हो गए. पृथ्वी ने हुड्डा की गेंद पर एक रन के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

IPL में मिस्ट्री गर्ल का हुआ खुलासा, रहती हैं बॉलीवुड स्टार्स के बीच, ऐसे बनीं National Crush

खलील ने कप्तान श्रेयस अय्यर (08) और पृथ्वी को एक ही ओवर में पवेलियन भेजकर सनराइजर्स को वापसी दिलाई. अय्यर ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच थमाया जबकि पृथ्वी प्वाइंट पर विजय शंकर को कैच दे बैठे. पृथ्वी ने 38 गेंद का सामना छह चौके और दो छक्के मारे. राशिद ने अगले ओवर में मुनरो को पगबाधा करने के बाद अक्षर पटेल (00) को साहा के हाथों कैच कराके दिल्ली का स्कोर पांच विकेट पर 111 रन किया। यह ओवर मेडन रहा. अक्षर हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे क्योंकि गेंद उनके पैड से लगी थी लेकिन मुनरो के डीआरएस गंवाने के कारण वह इसका उपयोग नहीं कर सके. 

धोनी ने पत्नी साक्षी संग डाला वोट, बेटी Ziva ने देशवासियों से की यह अपील....देखें क्यूट VIDEO

दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 52 रन की दरकार थी. ऋषभ पंत ने नबी जबकि शेरफेन रदरफोर्ड ने भुवनेश्वर पर छक्का जड़कर रन गति में इजाफा किया. पंत ने 18वें ओवर में थम्पी की लगातार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के जड़कर दिल्ली का पलड़ा भारी किया. दिल्ली को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी. रदरफोर्ड (09) हालांकि भुवनेश्वर की गेंद पर नबी को कैच दे बैठे. पंत ने भुवनेश्वर पर छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में नबी को कैच दे बैठे.

टिप्पणियां

IPL 2019: आखिरी बॉल पर चाहिए था छक्का, हार्दिक पंड्या ने पांडे को कहा कुछ ऐसा, फैन्स हैरान, देखें VIDEO

अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे. टीम ने तीन गेंद पर तीन रन बनाए लेकिन अमित मिश्रा (01) क्षेत्ररक्षण में बाधा पहुंचाने पर रन आउट करार दिए गए. दिल्ली को अंतिम दो गेंद में दो रन की दरकार थी और कीमो पाल (नाबाद 05) ने खलील पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement