IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के, ऐसे जीता हारा मुकाबला - देखें पूरा Video

IPL 2020 RR Vs KXIP: आखिर में एक ओवर में 5 छक्के ज़ड़ने वाले राहुल तेवटिया (Rahul Tewatia) ने सभी का दिल जीता. उन्होंने शेल्डन कॉट्रल के ओवर में 5 छक्के जड़े और मैच को जीत के करीब तक ले गए. 5 छक्कों का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक ओवर में जड़ दिए 5 छक्के, ऐसे जीता हारा मुकाबला - देखें पूरा Video

IPL 2020: राहुल तेवतिया ने एक ओवर में ज़ड़ दिए 5 छक्के, ऐसे जीता हारा मुकाबला - देखें पूरा Video

IPL 2020 RR Vs KXIP: आईपीएल (IPL-14) में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (Rajasthan Royals Vs Kings XI Punjab) के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया, जिसको राजस्थान रॉयल्स (RR) ने 4 विकेट से जीत लिया. मैच में कुल 449 रन बने. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने पहली इनिंग में 223 रन बनाए. जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 226 रन बना डाले. वैसे तो मैच के हीरो 85 रन बनाने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) रहे. लेकिन आखिर में एक ओवर में 5 छक्के ज़ड़ने वाले राहुल तेवटिया (Rahul Tewatia) ने सभी का दिल जीता. उन्होंने शेल्डन कॉट्रल के ओवर में 5 छक्के जड़े और मैच को जीत के करीब तक ले गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके 5 छक्कों का वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

18वां ओवर शेल्डन कॉट्रल (Sheldon Cottrell) करने आए. सामने राहुल तेवटिया खड़े थे. उन्होंने उनके ओवर में तूफानी छक्के जड़े. ओवर की 5वीं गेंद को छोड़कर उन्होंने हर गेंद पर छक्का जड़ा. 18वें ओवर से पहले राजस्थान का स्कोर 173 रन था और उनको जीत के लिए 18 गेंद पर 51 रन चाहिए थे. उन्होंने 5 छक्के जड़कर हार को जीत में तब्दील कर दिया. 

देखें Video:

राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां मयंक अग्रवाल के शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का अपना 12 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा.

रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था। उसे आखिरी तीन ओवरों में 51 रन चाहिए थे. बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिये मजबूत नींव रखने वाले संजू सैमसन (42 गेंदों पर 85 रन, चार चौके, सात छक्के) और कप्तान स्टीव स्मिथ (27 गेंदों पर 50, सात चौके, दो छक्का) पवेलियन में विराजमान थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में तेवेतिया (31 गेंदों पर 53 रन, सात छक्के) ने शेल्डन कोटरेल के पारी के 18वें ओवर में पांच छक्के लगाकर पूरे समीकरण ही बदल दिये. नये बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर (तीन गेंद पर नाबाद 13) ने मोहम्मद शमी पर लगातार दो छक्के लगाये जबकि तेवतिया ने इसी ओवर में एक छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. रॉयल्स ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की। उसने अंतिम पांच ओवरों में 86 रन बनाये.