IPL 2020: संजू सैमसन की धमाकेदार पारी देख शशि थरूर ने की धोनी से तुलना, तो गंभीर बोले- 'उसे जरूरत नहीं...' - देखें Video

IPL 2020 RR Vs KXIP: मैच के हीरो संजू सैमसन (Sanju Samson) रहे. कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने उनकी तुलना एमएस धोनी (MS Dhoni) से की है, जिस पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रिएक्शन दिया है. 

IPL 2020: संजू सैमसन की धमाकेदार पारी देख शशि थरूर ने की धोनी से तुलना, तो गंभीर बोले- 'उसे जरूरत नहीं...' - देखें Video

IPL RR Vs KXIP: शशि थरूर ने संजू सैमसन की तुलना MS Dhoni से की, तो गंभीर बोले- 'उसे जरूरत नहीं...' - देखें Video

IPL 2020 RR Vs KXIP: आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (Rajasthan Royals Vs Kings XI Punjab) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जहां राजस्थान रॉयल्स ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया. मैच के हीरो संजू सैमसन (Sanju Samson) रहे. उन्होंने 85 रन की धमाकेदार पारी खेली. चेन्नई सुपर किंग्स (KXIP) के खिलाफ पहले मुकाबले में 74 रन और दूसरे मुकाबले में 85 रन बनाने के बाद उनकी तुलना एमएस धोनी (MS Dhoni) से होने लगी है. लोग उनको अगला एमएस धोनी (MS Dhoni) बता रहे हैं. कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी उनकी तुलना एमएस धोनी (MS Dhoni) से की है, जिस पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने रिएक्शन दिया है. 

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने उनकी तारीफ करते हुए लिखा, 'राजस्थान रॉयल्स को क्या शानदार जीत मिली है. मैं संजू सैमसन को काफी समय से जानता हूं और जब वो 14 साल के थे तो मैंने उनसे कहा था कि वो अगले एमएस धोनी हो सकते हैं. वो दिन आ चुका है. आईपीएल में दो शानदार पारी के बाद वर्ल्ड क्लास प्लेयर आ चुका है.' गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उनका ट्वीट रि-ट्वीट करते हुए लिखा, 'संजू सैमसन को किसी और होने की कोई जरूरत नहीं है. वो इंडियन क्रिकेट में 'द' संजू सैमसन होंगे.'

किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए. पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 106 रन की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा कप्तान केएल राहुल ने 69 रन बनाए. उनकी बदौलत पंजाब 20 ओवर में 223 रन बनाने में कामयाब रहा. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन ने 85 रन की पारी खेली. आखिर में राहुल तेवतिया ने एक ओवर में 5 छक्के जड़कर मैच को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. 85 रन बनाने वाले संजू को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया.

देखें उनकी पूरी पारी:

राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां मयंक अग्रवाल के शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का अपना 12 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था. उसे आखिरी तीन ओवरों में 51 रन चाहिए थे. बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिये मजबूत नींव रखने वाले संजू सैमसन (42 गेंदों पर 85 रन, चार चौके, सात छक्के) और कप्तान स्टीव स्मिथ (27 गेंदों पर 50, सात चौके, दो छक्का) पवेलियन में विराजमान थे.

ऐसे में तेवेतिया (31 गेंदों पर 53 रन, सात छक्के) ने शेल्डन कोटरेल के पारी के 18वें ओवर में पांच छक्के लगाकर पूरे समीकरण ही बदल दिये. नये बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर (तीन गेंद पर नाबाद 13) ने मोहम्मद शमी पर लगातार दो छक्के लगाये जबकि तेवतिया ने इसी ओवर में एक छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया. रॉयल्स ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर जीत दर्ज की. उसने अंतिम पांच ओवरों में 86 रन बनाये.