फिर बढ़ा प्रदूषण और दो महीने में ऐसे दिखने लगी दिल्ली, IPS बोला- 'हम लॉकडाउन में ही रहने के लायक...'

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में वायु गुणवत्ता (Delhi Air Quality) बृहस्पतिवार को ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा (IPS Officer Arun Bothra) ने भी एक तस्वीर शेयर की है और अपना रिएक्शन दिया है.

फिर बढ़ा प्रदूषण और दो महीने में ऐसे दिखने लगी दिल्ली, IPS बोला- 'हम लॉकडाउन में ही रहने के लायक...'

दो महीने में ऐसे दिखने लगी दिल्ली, IPS बोला- 'हम लॉकडाउन में ही रहने के लायक...'

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में वायु गुणवत्ता (Delhi Air Quality) बृहस्पतिवार को ‘बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज की गई. हर साल ठंड में दिल्ली का मौसम काफी खराब हो जाता है. सोशल मीडिया (Social Media) पर कई ऐसी तस्वीरें वायरल (Viral Photos) हो रही हैं, जहां पहले और अब का नजारा दिखाया जा रहा है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान दिल्ली में प्रदूषण नहीं था. लेकिन लॉकडाउन हटने के बाद फिर राजधानी को इसका सामना करना पड़ रहा है. आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा (IPS Officer Arun Bothra) ने भी एक तस्वीर शेयर की है और अपना रिएक्शन दिया है.

आईपीएस ऑफिसर अरुण बोथरा ने एक फोटो शेयर की. जहां उन्होंने पहले और अब की तुलना की है. एक तस्वीर बिल्कुल साफ नजर आ रही है, वहीं दूसरी तस्वीर काफी धुंधली नजर आ रही है. तस्वीर को शेयर करते हुए आईपीएस ने लिखा, 'दो महीने में दिल्ली, वही जगह...हम लॉकडाउन में ही रहने लायक हैं.'

Newsbeep

उन्होंने इस ट्वीट को 10 नवंबर को शेयर किया था, जिसके अब तक 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और 300 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता बृहस्पतिवार को ‘बेहद खराब' श्रेणी में दर्ज की गई लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि स्थिति दो दिन पहले की तुलना में ‘काफी बेहतर' है, जब प्रदूषण का स्तर ''आपात'' से भी ऊपर पहुंच गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकारी एजेंसियों और मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि हवाओं की दिशा उत्तर पश्चिम से बदलकर उत्तर-उत्तर पूर्व होने से प्रदूषण स्तर में गिरावट दर्ज की गई क्योंकि हवा की दिशा की वजह से पराली जलने से दिल्ली में प्रदूषण की हिस्सेदारी में उल्लेखनीय कमी आई.