Irrfan Khan बचपन में करते थे अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की नकल, पुरानी Photos हुईं Viral

Irrfan Khan का मुम्बई के अस्पाताल में बुधवार को निधन (Irfan Khan Died) हो गया. वह 54 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी. इरफान को 2018 में Neuroendocrine Tumor हुआ था.

Irrfan Khan बचपन में करते थे अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की नकल, पुरानी Photos हुईं Viral

Irrfan Khan बचपन में करते थे अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की नकल

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का मुम्बई के एक अस्पाताल में बुधवार को निधन (Irfan Khan Died) हो गया. वह 54 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जंग लड़ रहे थे. परिवार ने एक बयान में यह जानकारी दी. इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर (Neuroendocrine Tumor) हुआ था. उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं. परिवार की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि उन्होंने परिवार और प्रियजनों के बीच आखिरी सांस ली. इरफान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) थी. उन्होंने जुरासिक वर्ल्ड और लाइफ ऑफ पाई जैसी इंटरनेशनल फिल्म में भी शानदार एक्टिंग की. 

उनके निधन के संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है, ''यह काफी दुखद है कि आज हमें उनके निधन की खबर बतानी पड़ रही है. इरफान एक मजबूत इंसान थे, जिन्होंने अंत तक लड़ाई लड़ी और अपने संपर्क में आने वाले हर शख्स को प्रेरित किया. 2018 में एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने के बाद उन्होंने उससे लड़ाई लड़ी और जीवन के हर मोर्चे पर उन्होंने संघर्ष किया.''

जयपुर में पैदा हुए और प्रसिद्धि हासिल करने से पहले इरफान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में काफी संघर्ष किया. उन्होंने 2017 में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में अपनी पुरानी फोटो पोस्ट कर बताया कि कैसे अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना जैसे एक्टर्स से सीख ली. आइए देखते हैं उनकी पुरानी फोटो...

1975 की ब्लॉकबस्टर शोले की लोकप्रियता ने इरफान खान को भी प्रेरित किया. 2017 में, उन्होंने एक पुरानी ब्लेक एंड वाइट फोटो शेयर की, जिसमें इरफान खान अपने दोस्त के साथ शोले के पोस्टर को रि-क्रिएट किया.

राजेश खन्ना को भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार के रूप में जाना जाता है. इरफान खान उनको भी खूब फॉलो करते थे. उन्होंने यह खुलासा किया था कि किसी ने उनसे कहा था कि अभिनेता बनने के लिए, उन्हें पता होना चाहिए कि घोड़ों की सवारी कैसे की जाती है. इसलिए, उन्होंने कहा, जब भी मैं घुड़सवारी करूंगा तो बिलकुल राजेश खन्ना की तरह करूंगा. फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा था, 'हीरो तो बनना ही था..'

वो बॉलीवुड के सुपरस्टार फिरोज खान को भी फॉलो करते थे. उन्होंने एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वो फिरोज खान की तरह बंदूक चलाते दिख रहे हैं. वो अपने दोस्तों के साथ गधे पर बैठे नजर आ रहे हैं और बंदूक चलाते दिख रहे हैं.

6 पोस्ट की सीरीज में उन्होंने बताया कि इरफान खान ने यह भी खुलासा किया कि बड़े होने पर, उन्हें बहुत सी फिल्में देखने की अनुमति नहीं थी. लेकिन उन्होंने जो देखा वह उनकी कल्पना पर कब्जा कर लिया. उन्होंने एक पुरानी तस्वीर साझा की, जिसमें वो टॉय गन पकड़े खड़े हैं और उनका दोस्त मरने की एक्टिंग करता दिख रहा है. 

इरफान खान ने कहा कि बड़े होकर वह चाहते थे कि उनके बाल मिथुन चक्रवर्ती की तरह दिखें. उन्होंने एक थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, "मैं एक नाई की दुकान पर जाता था और उनसे कहता था कि मेरे बाल सीधे कर दो.... क्योंकि मेरे बाल घुंघराले थे.." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) अपने इलाज के कारण काफी दिनों तक बॉलीवुड से भी दूर रहे थे. हालांकि, लंदन से स्वस्थ होकर लौटने के बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की और अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग भी की थी. एक्टर की यह फिल्म इसी साल 13 मार्च को रिलीज हुई थी, जिसमें इरफान खान के साथ राधिका मदान और एक्ट्रेस करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. फिल्म के कॉन्सेप्ट तो दर्शकों का दिल जीता ही था, साथ ही इरफान खान की एक्टिंग भी लोगों को काफी पसंद आई थी.