NDTV Khabar

पीएम मोदी के दौरे से पहले इस्राइल पर भी चढ़ा हिंदी का जादू, आप भी देखें- Video

इस्राइल के दूतावास की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें वहां के नागरिक हिंदी में पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं.

989 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के दौरे से पहले इस्राइल पर भी चढ़ा हिंदी का जादू, आप भी देखें- Video

इस्राइल के दूतावास ने जारी किया है वीडियो

खास बातें

  1. किसी भारतीय प्रधानमंत्री का पहली बार इजरायल दौरा
  2. पीएम मोदी 4 से 6 जुलाई के बीच इजरायल यात्रा पर
  3. हेफा में भारतीय सैनिकों श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे पीएम
नई दिल्ली: इसमें कोई दो राय नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी हिंदी को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. वह जब भी किसी दूसरे देश जाते हैं तो हिंदी में ही भाषण देते हैं. 4 और 6 जुलाई के बीच पीएम मोदी इस्राइल की यात्रा पर रहेंगे. उनकी यात्रा से पहले ही इस्राइल में उनके स्वागत की जोर-शोर से तैयारी हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस्राइल के दूतावास की ओर से ट्विटर पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें वहां के नागरिक हिंदी में पीएम मोदी का स्वागत कर रहे हैं. 1 मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल किया जा रहा है. 
  आपको बता दें कि यह पहला मौका है जब भारत का कोई प्रधानमंत्री इस्राइल की यात्रा पर जा रहा है.  पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान हैफा भी जाएंगे जहां पर भारतीय सैनिकों श्रद्धांजलि देंगे. भारतीय सैनिकों ने ब्रिटिश सेना की ओर से लड़ते हुए हैफा को आजाद कराया था. आधुनिक इस्राइल को बनाने में भारतीय सैनिकों का बड़ा योगदान माना जाता है. 

नीदरलैंड्स के पीएम ने भी हिंदी में किया था ट्वीट
इससे पहले भी नीदरलैंड्स के पीएम मार्क रूट ने भी पीएम मोदी के स्वागत में हिंदी में ट्वीट किया था. जिसने अच्छी-खासी चर्चा बटोरी थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement