NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी के इस्राइल जाते ही सोशल मीडिया में छा गई यह लड़की, देखें इनके हिट गाने

लियोरा इतज़ाक (Liora Itzhak) के माता-पिता गुजरात के हैं, लेकिन उनका जन्म इस्राइल में हुआ है. 15 साल की उम्र में ही वह भारतीय शास्त्रीय संगीत सीखने मुंबई आईं थीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी के इस्राइल जाते ही सोशल मीडिया में छा गई यह लड़की, देखें इनके हिट गाने

इस्राइली गायिका लियोरा इतज़ाक.

खास बातें

  1. लियोरा इतज़ाक पीएम मोदी के स्वागत में गाएंगे राष्ट्रगान
  2. लियोरा इतज़ाक माता-पिता गुजरात के हैं
  3. लियोरा इतज़ाक आठ साल तक मुंबई में रह चुकी हैं
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीन दिवसीय इस्राइल (Israel) दौरा शुरू होने के साथ ही एक लड़की सोशल मीडिया पर छा गई है. भारतीय मूल की यह इस्राइली लड़की गायिका हैं. इस्राइल की धरती पर पीएम मोदी (PM narendra Modi visit to Israel) के लिए आयोजित होने वाले स्वागत समारोह में भारतीय राष्ट्रगान गाने के लिए गायिका लियोरा इतज़ाक (Liora Itzhak) को चुना गया है. भारतीय मूल की लियोरा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा, 'मैं करीब 8 साल तक भारत में रही, जब मैं भारत से लौट रही थी तो मेरी उम्र 23 साल थी. आठ साल देश से बाहर होने के चलते मुझे घर की बहुत याद आने लगी थी. इतने लंबे समय तक माता-पिता और भाई-बहनों से दूर रहना आसान नहीं था. मैं भारत और भारतीयों को काफी पसंद करती हूं. मैं अक्सर भारत जाने के बारे में सोचती हूं.'

ये भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के दौरान इस्राइल ने निभाई थी भारत से दोस्ती, इन 7 तरीकों से की थी मदद

पीएम मोदी (PM Narendra Modi in Israel) का इस्राइल दौरा शुरू होने के साथ ही सोशल मीडिया पर लियोरा के गाने वायरल हो रहे हैं. लियोरा का हिब्रू भाषा में गाया गया गाना 'माला...माला...' काफी पसंद किया जा रहा है.
liora itzhak
इस्राइली गायिका लियोरा इतज़ाक काफी अच्छी हिंदी बोलती हैं.

-लियोरा के माता-पिता गुजरात के हैं, लेकिन उनका जन्म इस्राइल में हुआ है. 15 साल की उम्र में ही वह भारतीय शास्त्रीय संगीत सीखने मुंबई आईं थीं. लियोरा ने पुणे के सुर संवर्धन संस्थान में संगीत की शिक्षा ली थी. पद्म तलवारकर और पंडित सुरेश तलवारकर से लियोरा ने शास्त्रीय संगीत सीखा था.


-लियोरा 1991 से 1998 तक भजन और गजल की तालीम ली थी. 

-लियोरा बॉलीवुड की फिल्म 'दिल का डॉक्टर' में गाना गा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: इस्रायल दुनिया के सबसे अहम पीएम का इस्‍तकबाल करने को तैयार, बदल रही भारतीय विदेश नीति!

- भारत प्रवास के दौरान लियोरा बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक कुमार सानु, उदित नारायण और सोनू निगम के साथ गाना गा चुकी हैं. 


- पीएम नरेंद्र मोदी के लिए स्वागत गाना गाने को लेकर लियोरा काफी उत्साहित हैं. वह इस मौके के जरिए फिर से बॉलीवुड के दिन को जीना चाहती हैं. 

- साल 2015 में भारत के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के इस्राइल के दौरे के दौरान भी लियोरा ने बंकेट डिनर के दौरान गाना गाया था.

ये भी पढ़ें: इस्राइल में पीएम मोदी को मिलेगा वह सम्मान जो मिलता है सिर्फ पोप और अमेरिकी राष्ट्रपति को

टिप्पणियां
-हाल के बॉलीवुड गानों में लियोरा को फिल्म 'जब वी मेट' का 'बरसेगा सावन...' काफी पसंद है.

-लियोरा हिंदी काफी अच्छी बोलती हैं.

मालूम हो कि पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस्राइल के दौरे पर गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी इस्राइल में राष्ट्रपति रियुवेन रूवी रिवलिन से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों के विभिन्न कंपनियों के सीईओ तथा भारतवंशी समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे. वे याद वाशेम स्मारक संग्रहालय भी जाएंगे और यहूदियों के सबसे बड़े नरसंहार (होलोकास्ट) में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे. भारतीय प्रधानमंत्री 1918 में हैफा की आजादी के दौरान जान गंवाने वाले साहसी भारतीय सैनिकों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement