'ताज' का दीदार करने के बाद इवांका ट्रंप ने Instagram पर शेयर की यह फोटो...

'ताज' के दीदार के बाद डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इसकी फोटो भी शेयर की.

'ताज' का दीदार करने के बाद इवांका ट्रंप ने Instagram पर शेयर की यह फोटो...

पति जेरेड कुशनेर के साथ इवांका ट्रंप.

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को पत्नी मेलानिया (Melania Trump), बेटी इवांका (Ivanka Trump) और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ ताजमहल का दीदार किया. 'ताज' के दीदार के बाद इवांका ट्रंप ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इसकी फोटो भी शेयर की. इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए इवांका ट्रंप ने लिखा, 'ताजमहल की भव्यता और सुंदरता प्रेरणादायी है!' वहीं, ताजमहल की विजिटर बुक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा, 'ताजमहल हमें प्रेरणा देता है. यह भारत की संस्कृति की विभिन्नता और संपन्नता की शानदार विरासत है. शुक्रिया, भारत.' बता दें कि दो दिवसीय दौरे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत में हैं.


इससे पहले अहमदाबाद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी की. ट्रंप वहां से सीधे साबरमती आश्रम गए. वहां उन्होंने चरखा चलाया और सूत भी काते. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी उनके साथ थे. इसके बाद वह दुनिया के सबसे बड़े मोटेरा स्टेडियम गए, जहां 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम को संबोधित किया. 

भारत पहुंचते ही डोनाल्‍ड ट्रंप ने बदल दी अपनी लाल टाई और पहन लिया पीला रंग , देखें Photos

बता देें कि मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोग ट्रंप का स्वागत करने के लिए मौजूद थे. पहले पीएम मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि इस पारिवारिक आगमन से रिश्तों की मिठास और ज्यादा बढ़ेगी. पीएम मोदी ने कहा, 'मिस्टर प्रेसिडेंट नमस्ते का महत्व बहुत गहरा है. आज आप उस साबरमती तट पर हैं, जिसका भारत की आजादी में महत्वपूर्ण स्थान है. साबरमती का देश की आजादी की लड़ाई में बड़ा योगदान है. हमारी विविधता और एकता भारत और अमेरिका के बीच मजबूत रिश्ते का बहुत बड़ा आधार है. ये पारिवारिक आगमन भारत के लिए सम्मान की बात है. अमेरिका हमेशा से भारत का अच्छा दोस्त रहा है और आपके दौरे से हमारे संबंध और भी मजबूत होंगे.' पीएम मोदी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया.

इवांका ट्रंप ने भारत दौरे के लिए रिपीट की अपनी ड्रेस, कीमत है 1.7 लाख रुपये

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रंप ने कहा, 'अमेरिका भारत से प्यार करता है और सम्मान करता है. भारत आना मेरे लिए सौभाग्य है. मेरे  लिए बहुत बडे़ सम्मान की बात है. सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ऐसे स्वागत के लिए अभिभूत हूं. 1.25 लाख लोगों का इस स्वागत के लिए धन्यवाद. अगले 10 साल में भारत से गरीबी हट जाएगी. भारत की तरक्की हर देश के लिए मिसाल है. यह स्वामी विवेकानंद का देश है. भारत में हर नागरिक के हक का सम्मान है.