महीनों गायब रहने के बाद दुनिया सामने आए जैक मा, सोशल मीडिया पर छाए Funny Memes

चीनी दिग्गज कंपनी अलीबाबा (Alibaba) के संस्थापक जैक मा (Jack Ma) तीन महीने लापता रहने के बाद आज (बुधवार, 20 जनवरी) अचानक फिर से सामने आए हैं. उन्हें एक वीडियो कॉन्फ्रेन्स में भाग लेते हुए देखा गया है.

महीनों गायब रहने के बाद दुनिया सामने आए जैक मा, सोशल मीडिया पर छाए Funny Memes

महीनों गायब रहने के बाद दुनिया सामने आए जैक मा, सोशल मीडिया पर छाए Funny Memes

चीनी दिग्गज कंपनी अलीबाबा (Alibaba) के संस्थापक जैक मा  (Jack Ma) तीन महीने लापता रहने के बाद आज (बुधवार, 20 जनवरी) अचानक फिर से सामने आए हैं. उन्हें एक वीडियो कॉन्फ्रेन्स में भाग लेते हुए देखा गया है. दुनियाभर में आलोचना और भारी दबाव के बीच चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स (Global Times News) ने उनका एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मा यह कह रहे हैं, "जब कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा तो हम फिर मिलेंगे." इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी BNO न्यूज ने भी जैक मा का वीडियो ट्वीट किया है.

चीन के लोकप्रिय उद्यमी जैक मा ने बुधवार को एक वार्षिक कार्यक्रम में ग्रामीण शिक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंन्सिंग के जरिए संबोधित किया. ऑनलाइन प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में मा ने चर्चा की कि कैसे अधिक से अधिक परोपकार किया जाना चाहिए. हालांकि, अलीबाबा संस्थापक ने लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अपने मौजूदा लोकेशन का कोई जिक्र नहीं किया.

ग्लोबल टाइम्स की चीफ रिपोर्टर किंगक्विंग शेन (Qingqing Chen) ने ट्वीट किया, "जैक मा लापता नहीं हैं. उन्होंने बुधवार की सबह 100 ग्रामीण शिक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से संबोधित किया है और कहा है कि कोरोना वायरस खत्म होते ही जल्द मिलेंगे."

वहीं, जैक मा के ऐसे अचानक दुनिया के सामने आ जाने पर सोशल मीडिया पर भी हलचल सी मच गई है. सोशल मीडिया पर लोग जैक मा के अचानक सामने आने पर काफी हैरान हैं और फनी मीम्स भी शेयर कर रहे हैं.

इस दौरान सोशल मीडिया पर उनके जैसे ही दिखने वाले एक शख्श का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जो शख्स दिख रहा है वह हू-ब-हू जैक मा जैसा ही लग रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि आमतौर पर मिलनसार और मीडिया के बीच रहने वाले मा को आखिरी बार पिछले साल 25 अक्टूबर को शंघाई सम्मेलन सार्वजनिक रूप से देखा गया था. इस दौरान मा ने चीन के वित्तीय नियामकों की आलोचना की थी. उसके बाद से अफवाहों का बाजार गर्म है कि चीनी सरकार अलीबाबा का नियंत्रण अपने हाथों में ले सकती है. इस अफवाह को तब और बल मिला जब जैक मा महीनों तक लापता रहे. पिछले दो महीनों से चीन की जिनपिंग सरकार पर भी दुनिया भर में उंगलियां उठ रही थीं.