NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर से हटी धारा 370 तो मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने किया ये ट्वीट, लिखा- राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दी गई. राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार को बधाई दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर से हटी धारा 370 तो मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने किया ये ट्वीट, लिखा- राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ

जम्मू-कश्मीर से हटी 370 तो मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज ने किया ये ट्वीट

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म कर दी गई. राज्यसभा में हंगामे के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के कई खंड लागू नहीं होंगे. सिर्फ खंड एक बचा रहेगा. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा और लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाएगा. जम्मू-कश्मीर विधानसभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश बनेगा. जिसके बाद ट्विटर पर कई बीजेपी नेताओं ने इस ऐतिहासिक फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म, बीएसपी का समर्थन, JDU विरोध में, 10 बड़ी बातें


मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के बड़े नेता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा- ''एक सपना था जो साकार हुआ है, एक संकल्प था जो पूरा हुआ है. 'एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे'. आज श्रद्धेय श्यामाप्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय एवं हजारों और राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ. हम उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे.''

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटते ही इस एक्टर ने किया ट्वीट, लिखा- कश्मीर में घर खरीदूंगा, बिजनेस करूंगा...

अनुच्छेद 370 को लेकर सरकार के कदम पर भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, क्या गौरवशाली दिन है. अंतत: जम्मू-कश्मीर को भारत में पूर्ण रूप से शामिल किए जाने की श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत हजारों शहीदों की इच्छाओं का सम्मान हुआ.'

टिप्पणियां

कश्मीर पर बड़ा फैसला: धारा 370 हटने पर महबूबा मुफ्ती बोलीं- आज भारतीय लोकतंत्र का स्याह दिन

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बसपा ने सरकार का समर्थन किया. बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्र ने राज्यसभा में कहा, 'हमारी पार्टी इसका पूर्ण समर्थन करती है. हम चाहते हैं कि बिल पास हो. हमारी पार्टी धारा 370 बिल और अन्य विधेयक का कोई विरोध नहीं कर रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement