लड़की ने खाली बोतल और ट्रेन के खिलौने से बनाया ऐसा जबरदस्त म्यूजिक, Video देख आप भी कहेंगे WOW

लड़की (Girl) ने साइंस एक्सपेरीमेंट (Science Expriment) को अगल लेवल पर किया. उसने कांच की बोतलों, एक मॉडल ट्रेन और दो ड्रमस्टिक्स का उपयोग करके एक पूरे गीत का निर्माण किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

लड़की ने खाली बोतल और ट्रेन के खिलौने से बनाया ऐसा जबरदस्त म्यूजिक, Video देख आप भी कहेंगे WOW

लड़की ने खाली बोतल और ट्रेन के खिलौने से बनाया ऐसा जबरदस्त म्यूजिक, देखें Viral Video

स्कूल में, आपने बोतलों के साथ संगीत बनाने का एक प्रयोग किया होगा. लेकिन इस लड़की (Girl) ने साइंस एक्सपेरीमेंट (Science Expriment) को अगल ही लेवल पर किया. उसने कांच की बोतलों, एक मॉडल ट्रेन और दो ड्रमस्टिक्स का उपयोग करके एक पूरे गीत का निर्माण किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसको देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

वैज्ञानिक अमेरिकन बताते हैं कि जब संगीत बनाने की बात आती है, तो एक बोतल "क्लोजस्ड एंड एयर कोलम" के रूप में कार्य करती है. एक बोतल में पानी और हवा के स्तर को बदलने से भी पिच बदल जाती है. जब एक बोतल में अधिक हवा होती है, तो कंपन धीमा होता है. लेकिन पिच जब प्रोड्यूस होती है जब बॉटल के नीचे मारा जाए.

ट्विटर पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जापानी लड़की (Japanese Woman Making Music With Bottles And Toy Train) वैज्ञानिक सिद्धांत का उपयोग करके विभिन्न आकारों और आकारों की बोतलों की मदद से संगीत बनाती है. वीडियो की शुरुआत होती है, जहां लड़की ड्रमस्टिक से तीन बोतलों से म्यूजिक देती है. फिर वो इन स्टिक को एक टॉय ट्रेन में लगा देती है. वो एक ट्रेन के लिए ट्रैक बनाती है और उसके आस-पास बोतल रख देती है.

म्यूजिक सुनकर आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे. इस वीडियो को ट्विटर पर अमेरीका के पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर रेक्स चैपमैन ने शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में लिखा है, 'यह बहुत शानदार है.'

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को 14 अक्टूबर को शेयर किया गया था, जिसके अब तक 1.5 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. साथ ही कई लोगों ने लड़की की तारीफ की. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, "कई रूपों में प्रतिभाशाली प्रदर्शन.''