NDTV Khabar

ट्रैफिक पुलिस की इस हरकत पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, जानें पूरा मामला

जसप्रीत बुमराह की नाराजगी वाला ट्वीट आने पर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल से लिखा, 'आदरणीय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे. हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे.' अगले ट्वीट में ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया गया.

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रैफिक पुलिस की इस हरकत पर जसप्रीत बुमराह को आया गुस्सा, जानें पूरा मामला

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह.

खास बातें

  1. जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फेंका था 'नो बॉल'
  2. बुमराह की गेंद पर मिले जीवनदान के बाद फखर जमां ने जमाए थे 115 रन
  3. इस घटना की तस्वीर के जरिए लोगों को जागरूक कर रही थी ट्रैफिक पुलिस
नई दिल्ली: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जयपुर और लखनऊ पुलिस से नाराज हैं. दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ में जसप्रीत बुमराह से हुई गलती को की तस्वीर दिखाकर जयपुर पुलिस लोगों को ट्रैफिक पार करते समय जेब्रा क्रॉसिंग का महत्व समझा रही थी. यह बात बुमराह को नागवार गुजरी और वे भड़क गए. नाराज बुमराह ने ट्वीट किया, 'शाबाश! जयपुर ट्रैफिक पुलिस, आप देश के लिए श्रेष्ठ देने वाले लोगों को इस तरह से सम्मान दे रहे हैं. लेकिन चिंता ना करें मैं आपकी उन गलतियों का मजाक नहीं बनाउंगा जो कि आप अपने काम के वक्त करते हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है.' हालांकि बुमराह के इस ट्वीट के बाद ट्रैफिक पुलिस ने जयपुर से ये पोस्टर हटा लिए हैं. पोस्टर पर बुमराह की नाराजगी जाहिर करने पर कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो ज्यादातर लोग उन्हें इसे सीरियस न लेने की सलाह दे रहे हैं.
jasprit bumrah
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह से हुई गलती को दर्शाकर लोगों को जागरूक कर रही थी ट्रैफिक पुलिस.

जसप्रीत बुमराह के गुस्से पर जयपुर पुलिस ने कहा

बुमराह की नाराजगी वाला ट्वीट आने पर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल से लिखा, 'आदरणीय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे. हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे.' अगले ट्वीट में ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया गया.
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बुमराह से हुई थी ये गलती

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह ने फखर जमां को सस्ते में आउट कर दिया था, लेकिन वह नो बॉल निकली. पाकिस्तान के आक्रमक बल्लेबाज फखर जमां को चौथे ओवर में मात्रा तीन रन के योग पर जीवनदान मिला जब बुमराह की बॉल पर उन्हें धोनी ने कैच कर लिया. लेकिन टीवी रिप्ले में वो नो बॉल निकली और जमान आउट होने से बच गए. इसके बाद ज़मां ने भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई करते हुए 106 गेंदों पर 114 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में भारतीय बल्लेबाज़ एक के बाद एक आउट होते चले गए और टीम 158 रनों पर ही सिमट गयी जिसके साथ पाकिस्तान 180 रनों से मैच जीत कर चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत गया.

क्या है ट्रैफिक पुलिस के पोस्टर में

जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह की इसी नो बॉल वाली तस्वीर से एक विज्ञापन बनाया. उन्होंने एक तरफ वह तस्वीर लगाई, जिसमें बुमराह का पांव लाइन के बाहर जाता दिख रहा है और दूसरी तरफ जेब्रा क्रॉसिंग से पीछे खड़ी गाड़ियों की तस्वीर लगाई. इसके साथ लिखा, 'लाइन क्रॉस मत कीजिए. आप जानते हैं कि यह महंगा पड़ सकता है.' विज्ञापन पोस्टर के नीचे यह भी लिखा था कि 'यह जानकारी केवल यातायात जागृति के लिए है.' यह विज्ञापन जयपुर में लगाया गया.

यूपी के आईजीपी ने भी किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सेंट्रल जोन के आईजीपी (पीएसी) ए सतीश गणेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से जसप्रीत बुमराह की नो बॉल वाली तस्वीर शेयर की है. तस्वीर को शेयर करते हुए गणेश ने लिखा, 'कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है. ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए.' पाकिस्तान ट्रैफिक पुलिस ने भी बुमराह की गलती का 'फायदा' उठाया

पाकिस्तान के फैसलाबाद में भी ट्रैफिक पुलिस ने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर का इस्तेमाल किया है. फैसलाबाद ट्रैफिक पुलिस अपने पोस्टरों में बुमरा की नो बॉल की फोटो का इस्तेमाल कर रही है. इस फोटो में दो कारें एक तरफ लाइन के पीछे हैं और बुमरा की नो बॉल दूसरी ओर है और इसका कैप्शन है 'इस लाइन को मत पार करो क्योंकि आप जानते हो कि यह कितनी महंगी साबित हो सकती है.' इस कैप्शन के नीचे सिटी ट्रैफिक पुलिस फैसलाबाद का लोगो है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement