Jet Airways की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दे रहा था ये पैसेंजर, फोन पर बोला- 'टेररिस्ट' तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

जेट एयरवेज (Jet Airways) की फ्लाइट में एक यात्री को कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata airport) पर गिरफ्तार कर लिया.

Jet Airways की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दे रहा था ये पैसेंजर, फोन पर बोला- 'टेररिस्ट' तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

Jet Airways को उड़ाने की धमकी दे रहा था ये पैसेंजर.

खास बातें

  • यात्री आतंकी होने की बात कह रहा था और इससे जुड़ा मेसेज टाइप कर रहा था.
  • एक यात्री ने इसकी सूचना क्रू को दी और सिक्यॉरिटी को अलर्ट कर दिया गया.
  • CISF ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. उसका कहना है कि वो मजाक कर रहा था.

कोलकाता: जेट एयरवेज (Jet Airways) की फ्लाइट में एक यात्री को कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata airport) पर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया- यात्री को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वो प्लेन में किसी से फोन पर बात कर रहा था और प्लेन को उड़ाने की धमकी दे रहा था. उसकी इस धमकी को कई यात्री और क्रू ने सुना. जेट एयरवेज फ्लाइट 9 डब्लू 472, मुंबई (Kolkata-Mumbai flight) के लिए उड़ान भर रहा था.

सुबह करीब 8:15 पर वो टेक ऑफ लेने के लिए रन-वे पर था. तभी एक यात्री ने देखा कि वो 'आतंकवादी, नष्ट करो' लिखकर फोटो पोस्ट कर रहा है. वो फोन पर बार-बार टेररिस्ट बोल रहा था. जिसके बाद यात्री ने अलार्म बजाकर फ्लाइट अटैंडेंट को बुलाता है और सूचना देता है.

ये भी पढ़ें- जेट एयरवेज के स्वतंत्र निदेशक पद से पूर्व विदेश सचिव रंजन मथाई ने दिया इस्तीफा
 


जिसके बाद यात्री ने अलार्म बजाकर फ्लाइट अटैंडेंट को बुलाता है और सूचना देता है. कॉकपिट में पायलेट को सूचना दी जाती है कि फ्लाइट को खतरा है. फ्लाइट को रोक दिया जाता है. पायलेट एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) को सूचना देता है. प्लेन को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की पार्किंग में खड़ा कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें-  फ्लाइट में अटेंडेंट के साथ छेड़खानी करना पड़ा युवक को भारी, पुलिस ने पहुंचाया जेल
 


पैसेंजर का नाम योगवेदांत पोद्दार (Yogvedanta Poddar) बताया जा रहा है. सीआईएसएफ ऑफिसर्स को इसकी जानकारी दी. अधिकारियों की एक टीम को विमान पहुंची और फिर पूछताछ के लिए पोद्दार को गिरफ्तार कर, पुलिस को पूछताछ के लिए सौंप दिया गया. पोद्दार कोलकाता के सॉल्ट लेक में रहता है जो एयपोर्ट के पास ही है. पुलिस ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि वो मुंबई में जॉब इंटरव्यू के लिए जा रहा था. घटना के बाद शख्स के पिता को पुलिस स्टेशन बुलाया गया. उसके पिता ने कहा कि वो अपने दोस्तों के साथ मजाक कर रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखें VIDEO: