NDTV Khabar

आलसी लोगों के लिए मोटी सैलरी पर नौकरी की वैकेंसी, मौका कहीं हाथ से निकल न जाए

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आलसी लोगों के लिए मोटी सैलरी पर नौकरी की वैकेंसी, मौका कहीं हाथ से निकल न जाए

इस नौकरी के लिए सलेक्ट होने वाले शख्स को 11.2 लाख रुपये दिए जाएंगे. तस्वीर: सांकेतिक

खास बातें

  1. इस नौकरी के लिए 20-45 साल के पुरुष कर सकते हैं आवेदन
  2. 60 दिनों तक बिस्तर पर लेटे रहने की मिलेगी सैलरी
  3. इस नौकरी के लिए शर्त है कि वह शख्स स्मोकिंग न करते हों
पेरिस: जिस दिन हमें सुबह में बिस्तर छोड़ने में थोड़ी देर हो जाती है मां-पिता या पत्नी आलसी होने के ताने मार देते हैं. उस वक्त दिमाग में बस एक ही बात होती है कि काश...थोड़ी देर और सो लेता. ऐसे में अगर कोई आपसे कहे कि आपको बिस्तर पर सोए-सोए पैसे मिलेंगे तो शायद ही कोई इस बात पर यकीन करेगा. स्पेस पर रिसर्च करने वाले फ्रांस के एक संस्थान को बेहद आलसी शख्स की तलाश है. यह संस्था 20-45 साल के बीच के एक ऐसे शख्स को ढूंढ रही है जो बिस्तर पर लंबे समय तक सो सकें. इस काम के लिए यह संस्था शख्स को मोटी रकम भी देगी. इस वैकेंसी की सबसे पहली योग्यता है कि आवेदक पुरुष हो.

20 मिनट वेबसाइट की मुताबिक फ्रांस के इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस मेडिसिन एंड फिजियोलॉजी को एक रिसर्च करनी है. इसके लिए वे एक ऐसे शख्स की तलाश कर रहे हैं जो 60 दिनों तक बिस्तर पर पड़ा रहे. यह रिसर्च तीन महीने तक चलेगी. इस नौकरी के लिए शर्त है कि वह शख्स स्मोकिंग न करते हों, फिट हों और रोजाना एक्सरसाइज करते हों. साथ ही उन्हें कोई एलर्जी न हो और उनका बॉडी मास इंडेक्स 20 से 27 हो.

इस नौकरी के लिए सलेक्ट होने वाले शख्स को 11.2 लाख रुपये दिए जाएंगे. प्रॉजेक्ट के हेड डॉ. अर्नाड बेक ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन (ISS) माइक्रोग्रैविटी के प्रभावों के अध्ययन के लिए इस शख्स का इस्तेमाल करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement