कोर्ट में जजों ने गाया गाना तो कई जोड़ों ने तलाक के फैसले को लिया वापस

कोर्ट में जजों ने गाया गाना तो कई जोड़ों ने तलाक के फैसले को लिया वापस

मध्यप्रदेश के खंडवा में तलाक के एक मामलाोंं की सुनवाई के दौरान जजों ने मिलकर गाना गया, जिसके बाद कई जोड़ों ने अलग होने के फैसले को वापस ले लिया. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  • खंडवा के नेशनल लोक अदालत में तलाक के कई मामलों की सुनवाई होनी थी.
  • सुनवाई से पहले जजों ने जोड़ों से कहा कि वे तलाक के फैसले पर एक बार फिर से
  • माहौल को रोमांटिक बनाने के लिए जज रिश्तों और प्यार को बयां करने वाले गाने
खंडवा:

फिल्म से लेकर रियल लाइफ में अक्सर जज गंभीर और सख्त दिखते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के लोक अदालत में उनका बेहद अलग ही अंदाज देखने को मिला. यहां तलाक के एक मामलों की सुनवाई के दौरान जजों ने मिलकर गाना गया, जिसके बाद कई जोड़ों ने अलग होने के फैसले को वापस ले लिया. जज के गाना गाने से कई परिवार टूटने से बच गए.

न्यूज18 के मुताबिक खंडवा जिले में नेशनल लोक अदालत लगाया गया था, जहां तलाक के कई मामलों की सुनवाई होनी थी. सभी मामलों की सुनवाई खंडवा के डीजे और कुटुंब न्यायालय एके सिंह के जज को करनी थी. इतने सारे परिवारों को टूटने का आदेश देना जजों को अच्छा नहीं लग रहा था. 

मामलों की सुनवाई से पहले जजों ने सभी जोड़ों से कहा कि वे अपने तलाक के फैसले पर एक बार फिर से सोच लें. उन्होंने सभी पति-पत्नियों से कहा कि वे अलग होने से पहले आपस में एक बार फिर से बात कर लें, हो सकता है आपसी बातचीत से तलाक का फैसला टल जाए. 

Newsbeep

इस दौरान जजों ने जोड़ों को तलाक के नुकसान के बारे में भी बताया. साथ ही अगर वे प्यार से साथ रहेंगे तो इसके क्या फायदे हैं, ये भी समझाया. जजों के इतना कुछ कहने के बाद भी कई जोड़ों के बीच कोर्ट में ही आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए. इस माहौल को रोमांटिक बनाने के लिए जज रिश्तों और प्यार को बयां करने वाले गाने गुनगुनाने लगे. जजों को ऐसा करते देख तलाक लेने आए जोड़ों का दिल पसीज गया और उन्होंने तलाक लेने के फैसले को वापस ले लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोर्ट में जजों के आदेश पर वरमालाएं मंगवाई गईं. सभी जोड़ों ने एक दूसरे को वरमालाएं पहनाईं और राजी-खुशी जीवन बिताने का वादा कर घर लौट गए. परिवारों को टूटने से बचाने के लिए जजों की ओर से किए गए इस प्रयास की हर तरफ सराहना हो रही है.