NDTV Khabar

कनाडा के पीएम का 'ईद मुबारक' का वीडियो क्यों हो रहा वायरल, जानें वजह

ट्रूडो कनाडा में रह रहे अलग-अलग संप्रदायों के लोगों का हमेशा सम्मान करते दिखते हैं. वह हमेशा उनके बड़े त्योहारों पर मुबारकबाद देते नजर आते हैं. उनकी एक खास बात यह भी है कि जिस समुदाय के लोगों का त्योहार होता है वह उन्हीं की भाषा में मुबारकबाद भी देते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कनाडा के पीएम का 'ईद मुबारक' का वीडियो क्यों हो रहा वायरल, जानें वजह

वीडियो को 50 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 13 लाख से अधिक लोगों ने फेसबुक पर इसे शेयर भी किया है.

खास बातें

  1. ट्रूडो देश के अलग-अलग संप्रदायों के लोगों का सम्मान करते दिखते रहते हैं
  2. समुदाय के हिसाब से उन्हीं की भाषा में मुबारकबाद भी देते हैं ट्रूडो
  3. वीडियो को 13 लाख से अधिक लोगों ने फेसबुक पर शेयर भी किया है
नई दिल्ली:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हमेशा ही चर्चा में बने रहते हैं. महज 45 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बने ट्रूडो की भाषण देने की कला की भी हमेशा तारीफ होती रही है. वे अक्सर अपनी सेक्युलर और प्रोगेसिव इमेज को पेश करते दिखते हैं. इस बार ईद के मौके पर उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रहा है. ट्रूडो कनाडा में रह रहे अलग-अलग संप्रदायों के लोगों का हमेशा सम्मान करते दिखते हैं. वह हमेशा उनके बड़े त्योहारों पर मुबारकबाद देते नजर आते हैं. उनकी एक खास बात यह भी है कि जिस समुदाय के लोगों का त्योहार होता है वह उन्हीं की भाषा में मुबारकबाद भी देते हैं. इस बार ईद के मौके पर उनका वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के बाद से ही वायरल हो गया. एक दिन के भीतर ही कनाडा के प्रधानमंत्री के इस वीडियो को 50 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 13 लाख से अधिक लोगों ने फेसबुक पर इसे शेयर भी किया है. उनके इस वीडियो को करीब 3.5 लाख लोगों ने लाइक किया है, जबकि 16 हजार से ज्यादा कमेंट आए हैं. 

टिप्पणियां

44 सेकंड के इस वीडियो में कनाडा के प्रधानमंत्री ईद के मौके पर कर्मचारियों के साथ घुल-मिलकर काम करते नजर आ रहे हैं. ट्रूडो इस दौरान कर्मचारियों के साथ खुद भी खाने का सामान पैक करते दिख रहे हैं. ये पैकेट ईद के मौके पर देश के अलग-अलग जगहों पर भेजे जाएंगे. उन्होंने वीडियो में लोगों को ईद की शुभकामनाएं भी दी. ट्रूडो ने कहा कि कनाडा के लोगों के लिए पड़ोसी की मदद करने से ज्यादा कुछ भी जरूरी काम नहीं है. वीडियो के आखिर में उन्होंने सबको ईद के लिए मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा, सभी लोगों को ईद मुबारक. 


अभी हाल ही में कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने पांच साल की बच्ची बेला थॉम्पसन को 24 घंटे के लिए प्रधानमंत्री बनने का मौका देकर भी खूब चर्चा बटोरी थी. दरअसल बेला एक लेख प्रतियोगिता में विजेता बनी थी और पुरस्कार के रूप में उसे एक दिन के लिए कनाडा के प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला था. खुद ट्रूडो इस बच्ची के इशारे पर काम करते भी दिखे थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement