NDTV Khabar

अंधेरे में सांप ने चूहे पर किया अटैक, उछलकर मारी ऐसी लात, देखें हैरान कर देने वाला VIDEO

अमेरिका के एरिजोना डेजर्ड में ऐसी घटना हुई जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. सांप ने चूहे पर अटैक किया. लेकिन चूहे ने लात मारकर अपनी जान बचा ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंधेरे में सांप ने चूहे पर किया अटैक, उछलकर मारी ऐसी लात, देखें हैरान कर देने वाला VIDEO

अमेरिका के एरिजोना डेजर्ड में ऐसी घटना हुई जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. सांप ने चूहे पर अटैक किया. लेकिन चूहे ने लात मारकर अपनी जान बचा ली. कुछ सेकंड में चूहे ने फुरती दिखाई और जान बचाने में कामयाब रहा. शुरुआत में सभी को लगा कि सांप कामयाब रह जाएगा. लेकिन चूहा जान बचाने में कामयाब रहा. सैन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में रिवरसाइड और कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय डेविस के शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा प्रकाशित किया गया है.

Online Dating करना चाहता था 65 वर्षीय बुजुर्ग, महिला ने ऐसे लगाया 46 लाख रुपये का चूना

आमतौर पर पश्चिमी उत्तरी अमेरिका में पाए जाने वाले रेगिस्तान में रहने वाले जानवरों में युद्धाभ्यास जैसी तकनीक होती है. चूहे ने जो किया उसको देखकर साइंटिस्ट भी हैरान रह गए. एक सेकंड के अंदर ही चूहे ने निंजा स्टाइल में सांप को किक मारी. ये न्यूज बुधवार को जारी की गई. 


7 फेरे लेने के बाद उल्टियां करने लगी दुल्हन, हैरान पति ले गया अस्तपाल तो उड़ गए होश

देखें VIDEO:

सेन डिएगो स्टेट यूनिवर्सिटी के पीएचडी स्टूडेंट मालाची विटफोर्ड और ग्रेस फ्रेमिलर करीब 1 साल से यहां रिसर्च कर रहे थे. उन्होंने बताया कि ये कंगारू रेट होते हैं. सांप इनको कई बार भोजन बनाने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए हैं. 

टिप्पणियां

रोज-रोज के झगड़ों से परेशान था पति, तलाक देने के बाद पहुंचा ससुराल और कर दिया ये काम

The Washington Post से बात करते हुए विटफोर्ड ने बताया- वीडियो में आप देख सकते हैं कि कंगारू रेट एक सेकंड के अंदर ही जान बचाकर गायब हो गया. सांप और चूहे के बीच 700 मिलिसेकंड के बीच जंग हुई. विटफोर्ड ने कहा- ये वीडियो हैरान करने वाला था. देखा जाता रहा है कि सांप बुरी तरह सांप से पिटे जाते हैं या फिर शिकार हो जाते हैं. लेकिन यहां चूहा जान बचाने में कामयाब रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... निर्भया केस: दोषी मुकेश ने आखिरी बार खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, दया याचिका खारिज कर चुके हैं राष्ट्रपति

Advertisement