NDTV Khabar

इस शहर में अगर कोई तोड़ेगा ट्रैफिक रूल्स तो 'यमराज' देगा आपके दरवाजे पर दस्तक

बेंगलुरु में अगर कोई तोड़ेगा ट्रैफिक रूल्स तो 'यमराज' देगा आपके दरवाजे पर दस्तक.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस शहर में अगर कोई तोड़ेगा ट्रैफिक रूल्स तो 'यमराज' देगा आपके दरवाजे पर दस्तक

इस शहर में अगर कोई तोड़ेगा ट्रैफिक रूल्स तो 'यमराज'

बेंगलुरु. मृत्यु के देवता गदाधारी ‘यमराज’ का रूप धरकर पारंपरिक सुनहरे पोशाक में एक व्यक्ति यहां आज टाउन हॉल के निकट मोटरचालकों को रोककर उन्हें यह चेतावनी देता दिखा कि अगर उन्होंने यातायात नियमों का उल्लंघन किया तो वह उनके घर आयेगा. हलासुरु गेट यातायात पुलिस ने लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिये ‘यमराज’ को अपना ब्रैंड एम्बेसडर बनाया है , ताकि लोगों में यह संदेश जाये कि अगर वे हेलमेट के बगैर, लापरवाही से वाहन चलाते हैं या यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं तो यह उनके जीवन के लिये खतरनाक हो सकता है. 

VIDEO: एक्ट्रेस के पति की कार में लगी आग, जानिए क्या हुआ फिर

यातायात पुलिस उपायुक्त अनुपम अग्रवाल ने पीटीआई - भाषा को बताया , ‘हमलोग जुलाई को सड़क सुरक्षा माह के तौर मना रहे हैं। हमलोग स्कूल कॉलेजों में भाषण और नुक्कड़ नाटक जैसे कई कार्यक्रमों को करने वाले हैं. ’ उन्होंने बताया , ‘इसके अलावा हमने ‘यम’ नामक चरित्र के इस्तेमाल का विचार किया ताकि लोगों में यह संदेश फैला सकें कि अगर उन्होंने यातायात नियमों का पालन नहीं किया तो यमराज उनके घर आ जायेगा.’

बेंगलुरु में ट्रैफिक जाम से नाराज इंजीनियर घोड़े पर बैठ पहुंचा ऑफिस, फोटो वायरल

टिप्पणियां
बेंगलुरु में 2006 से पहले ट्रैफिक पुलिस हेलमेट को लेकर सख्त नहीं थी लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद हेलमेट अनिवार्य किया गया. कर्नाटक के गृह मंत्रालय के ताजे आंकड़ो के मुताबिक, इस साल जून तक इस शहर में हुए 44 जानलेवा हादसों में से  40 मौते उन बाइक राइडर्स  की हुई जो बगैर हेलमेट थे. 2017 में बेंगलुरु में 77 जानलेवा सड़क हादसे हुए इनमे से इनमे से 66 लोगों की जाने इस लिए गई क्योंकि इन्होंने हेलमेट नही पहना था. 

(इनपुट-भाषा से भी...)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement