NDTV Khabar

कश्मीर: भारी बर्फबारी में सेना की मदद की बदौलत गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्ची को जन्म दिया

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच समय रहते मिली थलसेना की मदद से एक गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर:  भारी बर्फबारी में सेना की मदद की बदौलत गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्ची को जन्म दिया

भारी बर्फबारी में सेना की मदद की बदौलत गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्ची को जन्म दिया.

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी के बीच समय रहते मिली थलसेना की मदद से एक गर्भवती महिला ने जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया है. थलसेना सही समय पर महिला की मदद के लिए सामने आई और उसे उत्तर कश्मीर के बांदीपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि बीते आठ फरवरी को बांदीपुर में थलसेना की पनार शिविर के कंपनी कमांडर को एक ग्रामीण ने फोन किया और उसने अपनी गर्भवती पत्नी गुलशाना बेगम को अस्पताल ले जाने के लिए सेना की मदद मांगी.

कश्मीर की इस बच्ची ने कैमरे के सामने की ऐसी रिपोर्टिंग, जीत लिया सभी का दिल, देखें VIDEO

उन्होंने बताया कि भारी बर्फबारी होने के कारण मौसम काफी खराब था. तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस कम था. अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी के कारण सड़कें बर्फ से पूरी तरह ढकी हुई थीं जिससे गाड़ियों की आवाजाही नामुमकिन हो गई थी. लेकिन महिला को अस्पताल ले जाना जरूरी था.


कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

ऐसे में बांदीपुर राष्ट्रीय राइफल्स के जवान भारी बर्फबारी और सड़कों पर मुश्किल हालात को धता बताते हुए कुछ ही समय बाद महिला के घर पर पहुंच गए और सड़क पर कमर तक जम चुकी बर्फ से पार पाते हुए उसे ढाई किलोमीटर तक एक स्ट्रेचर पर ले गए.

इसके बाद सेना के एक एंबुलेंस से महिला को बांदीपुर जिला अस्पताल ले जाया गया. एक-एक पल की अहमियत समझते हुए थलसेना ने महिला के अस्पताल पहुंचने से पहले ही असैन्य (सिविल) अधिकारियों से बातचीत कर वहां डॉक्टरों का इंतजाम कर दिया था.

कश्‍मीर के कुलगाम में हिमस्खलन में सात पुलिसकर्मियों की मौत, अनंतनाग में भारी हिमपात से दो मरे

टिप्पणियां

स्वास्थ्य जांच के बाद महिला को बताया गया कि वह जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली है, जिसके लिए ऑपरेशन करने की जरूरत होगी. इसके बाद ऑपरेशन के लिए उसे श्रीनगर अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों के मुताबिक, महिला ने आठ फरवरी की ही रात जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया.

(इनपुट-भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement