NDTV Khabar

पुलिस पर हमला करने के आरोप में 'कश्मीर, जापान और पाकिस्तान' धरे गए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलिस पर हमला करने के आरोप में 'कश्मीर, जापान और पाकिस्तान' धरे गए

होली के मौके पर झारखंड में पुलिस पर हमले का मामला सामने आया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. झारखंड में कपड़ा फाड़ होली मनाई जाती है
  2. इस मौके पर पाकिस्तान, कश्मीर और जापान कुमार के खिलाफ केस दर्ज हुआ
  3. इन तीनों भाइयों पर पुलिस वाले पर हमला करने का आरोप है
पलामू: इससे पहले की आप अपना दिमाग तेज़ी से दौड़ाने लगें, हम बता दें कि नहीं, इस खबर को लिखने में कोई गड़बड़ नहीं हुई है. खबर एकदम पक्की और सच्ची है. बात होली के बाद की है जब झारखंड के पलामू जिले में एक पुलिस वाले पर हमला करने के आरोप में तीन भाइयों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया. दिलचस्प बात यह है कि इन तीनों भाइयों का नाम कश्मीर, पाकिस्तान और जापान कुमार रॉकेट है.

टिप्पणियां
बताया जा रहा है कि यह वारदात झारखंड में खेली जाने वाली कपड़ा-फाड़ होली के दौरान हुई है. अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक अखिलेश नाम के इस शख्स को, जो कि पीपरा पुलिस स्टेशन में ड्राइवर है, तब इन तीनों भाइयों ने मिलकर पीटा जब उसने अपने कपड़े फाड़े जाने का विरोध किया. खबरों के मुताबिक मारपीट में कुमार को हाथ पर गोली भी लगी जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अखिलेश कुमार अपने मामा के घर होली मनाने आए हुए थे, हालांकि वह पुलिस में हैं और त्योहार के वक्त उनकी छुट्टी नहीं होती.

पलामू के एसपी इंद्रजीत महाता ने बताया है कि कश्मीर, जापान और पाकिस्तान कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, वहीं अखिलेश कुमार के साथ भी सख्ती बरती गई है और उन्हें सस्पेंड कर दिया क्योंकि वह छुट्टी पर थे जबकि तमाम पुलिसकर्मियों को होली के दिन ड्यूटी पर तैनात रहने का आदेश दिया गया था. गौरतलब है कि झारखंड के कुछ इलाकों में कपड़ा-फाड़ होली खेली जाती है जहां लोग एक दूसरे के कपड़े फाड़ते हैं. लालू प्रसाद यादव भी अपने निवास स्थान पर इसी परंपरा के साथ होली खेलते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement