तेंदुए ने किया Attack, तो इस जानवर ने ऐसा किया वार कि तड़पकर रह गया शिकारी - देखें पूरा Video

तेंदुए (Leopard) और पॉर्कुपाइन (Porcupine) जानवर के बीच जंग हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसको खूब पसंद किया जा रहा है.

तेंदुए ने किया Attack, तो इस जानवर ने ऐसा किया वार कि तड़पकर रह गया शिकारी - देखें पूरा Video

तेंदुए ने किया Attack, तो इस जानवर ने ऐसा किया वार कि तड़पकर रह गया शिकारी

तेंदुए (Leopard) और पॉर्कुपाइन (Porcupine) जानवर के बीच जंग हुई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर रमेश पांडे ने शेयर किया है. उत्तर प्रदेश में एक तेंदुए और पॉर्कुपाइन के बीच जंग हुई. जहां पॉर्कुपाइन ने बड़े ही शातिर तरह से खुद को शिकार होने से बचा लिया. तेंदुआ पास आया तो पॉर्कुपाइन ने काटे चुभा दिए. जिससे तेंदुए झटपटा गया और वहां से निकल गया. 

कतर्नियाघाट वाइल्डलाइफ सेंचुरी में इस वीडियो को फिल्माया गया, दोनों जानवरों को एक सुनसान सड़क पर देखा गया. तेंदुआ पॉर्कुपाइन (Porcupine) की ओर बढ़ता है, तो तेंदुए को डराने के लिए जानवर शरीर पर लगे काटों को फैलाता है, जिससे तेंदुए को काटे लग जाते हैं और वो झटपटाकर निकल जाता है. 

पॉर्क्‍यूपाइन का शरीर कांटेनुमा होता है. अगर कोई उसका शिकार करने की कोशिश करता है तो वो कांटे उसके शरीर पर छोड़ देता है. जिससे शिकार करने वाला तड़प जाता है. इस बार भी यही हुआ. तेंदुआ जैसे ही पॉर्क्‍यूपाइन के करीब आया तो उसने कांटे चुभा दिए. उसके बाद जो हुआ, उसको देखकर आपको भी हंसी आ जाएगी.

देखें Video:

इस वीडियो को रमेश पांडे ने 16 मई को शेयर किया है, जिसके अब तक 44 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और 500 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com