'जो नारी का अपमान करे, वह मर्द नहीं हो सकता है', बच्ची की यह कविता सुन आपकी आंखें भी हो जाएंगी नम

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी-सी बच्ची ने नाबालिगों के साथ हो रहे रेप के खिलाफ आवाज उठाई और एक कविता सुनाई...

'जो नारी का अपमान करे, वह मर्द नहीं हो सकता है', बच्ची की यह कविता सुन आपकी आंखें भी हो जाएंगी नम

सोशल मीडिया पर एक बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है.

खास बातें

  • सोशल मीडिया पर एक बच्ची का वीडियो वायरल हो रहा है.
  • बच्ची ने नाबालिगों के साथ हो रहे रेप के खिलाफ अपनी आवाज उठाई.
  • वीडियो में सबसे पहले बच्ची अपना नाम अवनि मिश्रा बताती हैं.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी-सी बच्ची ने नाबालिगों के साथ हो रहे रेप के खिलाफ आवाज उठाई और एक ऐसी कविता सुनाई, जिसे सुनकर आपकी आंखें भी नम हो सकती हैं. उन्नाव, कठुआ और सूरत में नाबालिग बच्चियों के साथ हुए रेप की ख़बरें सभी को आंदोलित करती हैं, सो, ऐसे में व्हॉट्सऐप पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.  

IPL 2018 में CSK की ऐसी दीवानगी, पूरी ट्रेन बुक कर किया ऐसा

वीडियो में दिखाई दे रही बच्ची का नाम अवनि मिश्रा है, जो आठ साल की है, और दिल्ली पब्लिक स्कूल, मथुरा रोड में चौथी कक्षा में पढ़ती है... अवनि ने यह वीडियो महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को अपनी मां की मदद से तैयार किया था, और इसमें वह जिस कविता का पाठ कर रही है, उसके रचयिता पुणे में रहने वाले वैभव गुप्ता हैं, जिन्हें कविताएं लिखने का शौक है.

IPL में एक छक्के के इतने रन चाहते हैं धोनी, इस खिलाड़ी ने दिया धमाकेदार IDEA

वीडियो में सबसे पहले बच्ची अपना नाम ही बताती है, जिसके बाद वह कविता का शीर्षक 'मैं स्त्री हूं.' बताती है. 3 मिनट 9 सेकंड के इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है. रेप के खिलाफ बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ आम लोग भी सड़कों पर उतर आए हैं, और किसी न किसी तरीके से संदेश लोगों तक पहुंचाया जा रहा है.

देखें वीडियो-



जम्मू-कश्मीर के कठुआ में कुछ ही महीने पहले 8 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद चारों तरफ गुस्से का माहौल दिख रहा है. हालांकि, इस मामले की जांच चल रही है. सभी लोग आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाना चाहते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com