यह ख़बर 28 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'केबीसी-7' की पहली महिला करोड़पति बनीं फिरोज फातिमा

मुंबई:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की रहने वाली 22-वर्षीय फिरोज फातिमा लोकप्रिय टीवी रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सातवें संस्करण की पहली महिला करोड़पति बन गई हैं।

फिरोज फातिमा ने गेम शो के इस संस्करण में एक करोड़ रुपये की इनामी राशि जीती है और कार्यक्रम के सातवें संस्करण में ऐसा करने वाली वह पहली महिला हैं। इस चर्चित कार्यक्रम की मेजबानी बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन करते हैं।

दरअसल, विज्ञान में स्नातक फिरोज फातिमा ने कभी नहीं चाहा कि उनकी बहन आर्थिक समस्याओं के कारण पढ़ाई छोड़े, इसलिए उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई जारी नहीं रखी। इस गेम शो में भाग लेने का फिरोज फातिमा का एकमात्र मकसद इतनी रकम जीतना था, जिससे वह अपने दिवंगत पिता द्वारा लिए गए कर्ज को चुका सकें। उन्होंने सारी जानकारी समाचारपत्र और समाचार चैनलों को देखकर हासिल की।

फिरोज फातिमा ने कहा, ''जब मैं अंतिम दूसरी कड़ी में हॉट सीट तक पहुंचने में असफल रही, तब मैं बहुत घबराई हुई थी, मुझे यही लगा कि अब मुझे खाली हाथ घर वापस जाना होगा... लेकिन तब मैंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड जीता और हॉट सीट तक पहुंची... जब तक दर्शकों ने तालियां नहीं बजाईं और (अमिताभ) बच्चन जी ने मुझे गले नहीं लगाया, तब तक मुझे यह एहसास नहीं था कि मैं एक करोड़ रुपये की राशि जीत चुकी हूं... यह बहुत अच्छा एहसास है...''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिरोज फातिमा चाहती हैं कि जीत की रकम से वह अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करें और अपनी मां को तनावमुक्त जीवन दें। सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम की यह कड़ी 1 दिसंबर, 2013 को प्रसारित की जाएगी।