NDTV Khabar

KBC 11 में 1 करोड़ जीतने वाली ये कंटेस्टेंट बनीं चुनाव आयोग की ब्रैंड एम्बेसडर

'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' शो से 1 करोड़ रुपये की रकम जीतने वाली बबीता ताड़े (Babita Taade) को इलेक्शन कमीशन ने डिस्ट्रिक्ट एम्बेसडर बना दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KBC 11 में 1 करोड़ जीतने वाली ये कंटेस्टेंट बनीं चुनाव आयोग की ब्रैंड एम्बेसडर

KBC 11 के ये कंटेस्टेंट बनीं डिस्ट्रिक्ट एम्बेसडर

अमरावती:

हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati)' शो से 1 करोड़ रुपये की रकम जीतने वाली बबीता ताड़े (Babita Taade) को इलेक्शन कमीशन ने डिस्ट्रिक्ट एम्बेसडर बना दिया है. जी हां, बबीता ताड़े को चुनाव आयोग ने अपने SVEEP (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोल पार्टीसिपेशन) कार्यक्रम के लिए अमरावती जिला से डिस्ट्रिक्ट एम्बेसडर बनाया है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Polls) के मद्देनज़र यह फैसला लिया गया. 

अमरावति जिला परिषद की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मनीषा खत्री ने बताया कि अब बबीता ताड़े अमरावती जिले की डिस्ट्रिक एम्बेसडर होने के नाते लोगों के पास जाएंगी और उन्हें  मतदान के महत्व के बारे में बताएंगी. 

वहीं, बबीता ताड़े ने कहा, 'मैं लोगों से जुड़ने की कोशिश करूंगी, खासकर गांव के लोगों से. उनसे आग्रह करूंगी कि वो बड़ी संख्या में वोटिंग में हिस्सा लें.'


हर रोज़ अपनी शादी की ड्रेस पहनती है ये महिला, वजह बताते हुए बोली - भारत में घूमने के बाद...

क्या है SVEEP?
सुनियोजित मतदाता जागरुकता और भागीदारी कार्यक्रम चुनाव आयोग का एक फ्लैगशिप प्रोग्राम है, जिसका मकसद है लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करना. मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग साल 2009 से स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रोल पार्टीसिपेशन) कार्यक्रम चला रहा है.  

कौन हैं बबीता ताड़े
बबीता ताड़े महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली हैं. वह बच्चों के लिए मिड डे मील बनाकर अपना घर चलाती हैं, जिससे वह एक महीने में 1500 रुपये ही कमा पाती हैं. बबीता ताड़े (Babita Taade) को स्कूल के बच्चे प्यार से 'खिचड़ी काकू' बुलाते हैं. बबीता स्कूल के करीब 450 बच्चों के लिए रोज खिचड़ी बनाती हैं और वह अपने काम से बहुत प्यार भी करती हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर खुद अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी बबीता ताड़े की काफी तारीफ की थी.

गौतम गंभीर ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक, वीडियो शेयर कर लिखा- 'इतना कश्मीर किया कि...'

टिप्पणियां

VIDEO: KBC 11 के इस कंटेस्टेंट से नाराज हुए Amitabh Bachchan, Bigg Boss 13 में आएगा ये नया ट्विस्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement