रेप की कोशिश करने वाले को सिखाया सबक, लड़कियों से कहती हैं- मुश्किल घड़ी में बर्बरता से लड़ो

रेप की कोशिश करने वाले को सिखाया सबक, लड़कियों से कहती हैं- मुश्किल घड़ी में बर्बरता से लड़ो

रेप की कोशिश करने वालों को केली हेरोन ने सिखाया सबक (तस्वीर रॉयटर्स)

खास बातें

  • वाशिंगटन की केली हेरोन के साथ टॉयलेट में रेप की कोशिश
  • केली हेरोन रेप की कोशिश करने वाले को सबक सिखाया
  • लड़कियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाती हैं केली हेरोन
वाशिंगटन:

रेप या रेप की कोशिश जैसी मुश्किल घड़ी से जूझ रही लड़कियां सहम जाती हैं और उनके होश फाख्ता हो जाते हैं कि वह ऐसे समय में क्या करें.उनके सामने केली हेरोन मिसाल हैं. पब्लिक टॉयलेट में जब इस महिला के साथ रेप की कोशिश की गई तो उन्होंने उसे सबक सिखा दिया.

इस घटना के बाद केली स्थानीय महिलाओं और लड़कियों की हीरो हो गई हैं. इतना ही नहीं, उस मुश्किल घड़ी से बचकर निकलीं केली हेरोन समाज की लड़कियों को रेप की कोशिश जैसे हालातों में आत्मरक्षा की ट्रेनिंग देती हैं. 36 वर्षीय यह महिला आत्मरक्षा की ट्रेनिंग में लड़कियों को कहती सिखाती हैं कि मुश्किल घड़ी में पूरी बहादुरी से, एकदम बर्बरता से लड़ो.

केली हेरोन पांच मार्च को अपने वर्क प्लेस से निकलते समय बाथरूम में गईं, तभी वहां पहले से मौजूद शख्स ने उनके साथ रेप की कोशिश की. उन्होंने बहादुरी से उसका सामना किया और उसे बाथरूम में कैद कर दिया. इस घटना की चर्चा इलाके में काफी तेजी से फैली. लोग केली के बहादुरी के चर्च करने लगे. जॉर्डन गियरटानो कराटे और बॉक्सिंग की ट्रेनिंग देने के लिए फाइटिंग चांस सेटल नाम से ट्रेनिंग सेंटर चलाती हैं. केली यहीं काम करती हैं.

हर मंगलवार को इस ट्रेनिंग सेंटर में करीब 200 महिलाएं आत्मरक्षा की ट्रेनिंग लेने आती है. हेरोन उन्हें बिल्कुल मुफ्त में आत्मरक्षा के गुर सिखाती हैं. ट्रेनिंग के दौरान शरीर के कमजोर अंगों की रक्षा करने और सामने वाले के इन्हीं हिस्सों पर वार करना सिखाया जाता है.

35 वर्षीय जूलिया यॉर्क कहती हैं, 'सच में यह महिला सशक्तीकरण है. इस घटना ने साबित कर दिया है कि महिलाएं लड़ने की काबिल हैं.' पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक गोल्डेन गार्डंस पार्क में मैराथन के लिए ट्रेनिंग देने के बाद हेरोन रेस्टरूम में थीं, तभी उनके साथ रेप की कोशिश की गई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com