एक छोटा सा नाला पानी के साथ निगल गया सबकुछ, अजीबोगरीब Video हुआ वायरल

केन्या (Kenya) में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक छोटा से सिंकहोल ने सब कुछ निगल लिया. ये पढ़कर आपको भी हैरानी होगी. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

एक छोटा सा नाला पानी के साथ निगल गया सबकुछ, अजीबोगरीब Video हुआ वायरल

नाला पानी के साथ निगल गया सबकुछ, वायरल हुआ वीडियो

केन्या (Kenya) में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. एक छोटा से सिंकहोल ने सब कुछ निगल लिया. ये पढ़कर आपको भी हैरानी होगी. लेकिन ये सच है, एक छोटा से नाले ने अपने अंदर सबकुछ समा लिया. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. क्षेत्र में भारी बारिश हुई थी, जिसके कारण पानी भर गया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटा सा नाला अपने अंदर पानी को चूस रहा है.

यही नहीं नाला पानी के साथ-साथ बड़ी-बड़ी घास को भी अपने अंदर निगल लेता है. जिसको देखकर लोग हैरान रह गए. किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इतना छोटा सा नाला इतनी बड़ी चीजें कैसे निगल सकता है. एक मिनट और 38 सेकंड के लंबे वीडियो में देखा गया कि छोटे सिंकहोल घास और धरती की कई चीजों को अपने अंदर खींच रहा है. 


जिस क्षेत्र में यह आकर्षक प्राकृतिक घटना घटी, वह पूर्वी अफ्रीकी ग्रेट रिफ्ट वैली का हिस्सा है, जो अफ्रीकी प्लेट को दो अलग-अलग प्लेटों में विभाजित करने की प्रक्रिया में है. यह एक टेक्टोनिक जोन है, जो ज्वालामुखी जैसा प्रतीत होता है. वहां पर कई होल और क्रैक्स भी दिखाई दिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसा माना जाता है कि भारी बारिश के कारण ऊपर मिट्टी हट जाती है और नीचे बने होल्स उभर जाते हैं, पानी और घास को अपने अंदर समा लेते हैं. 2017 में, फ्लोरिडा में एक सिंकहोल 220 फुट तक बढ़ गया था और उसने दो घरों को निगल गया था.