कोरोना-पॉज़िटिव हुई दुल्हन, गैरमौजूदगी में हुआ निकाह, कोविड सेंटर में मरीज़ों ने ऐसे मनाया 'जश्न' - देखें Viral Video

केरल (Kerala) के एक कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) में गुरुवार को एक उत्सव मनाया गया जिसमें एक दुल्हन (Bride) अपने ही निकाह समारोह को मिस कर रही थी.

कोरोना-पॉज़िटिव हुई दुल्हन, गैरमौजूदगी में हुआ निकाह, कोविड सेंटर में मरीज़ों ने ऐसे मनाया 'जश्न' - देखें Viral Video

Viral Video: कोरोना-पॉज़िटिव हुई दुल्हन, गैरमौजूदगी में हुआ निकाह, कोविड सेंटर में ऐसे मना 'जश्न'

केरल (Kerala) के एक कोविड केयर सेंटर (Covid Care Centre) में गुरुवार को एक उत्सव मनाया गया जिसमें एक दुल्हन (Bride) अपने ही निकाह समारोह को मिस कर रही थी. उन्नीस वर्षीय फ़ाज़िया (Faziya) को बुधवार को मट्टनचेरी टाउन हॉल (Mattancherry Town Hall) में स्थापित कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, नियाज़ से शादी के एक दिन पहले ही उन्हें भर्ती किया गया था. दुल्हन को बुखार होने के बाद टेस्ट किया गया था, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई, जिसके बाद उन्हें कोविड सेंटर में भर्ती किया गया. 

उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, "मैं शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए घर से बाहर निकलने वाली थी, तब मुझे पता चला कि मेरी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है.'' फ़ाज़िया COVID-19 से ग्रस्त थी, और इलाज के लिए फर्स्ट-लाइन ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती थी, सो, उसके परिवार ने निकाह का कार्यक्रम नहीं टालने का फैसला किया, क्योंकि निकाह के दौरान दुल्हन की मौजूदगी अनिवार्य नहीं होती.

निकाह के दिन वो शादी के कपड़ों में कोविड केयर सेंटर में बैठी, पास ही की मस्जिद में निकाह जारी रहा. हालांकि, दुल्हन के इस विशेष दिन को कोविड सेंटर के लोगों ने स्पेशल बना दिया. उन्होंने दुल्हन के लिए एक आश्चर्यजनक पार्टी का आयोजन किया.

जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर सुधीर ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, 'मरीजों को नहीं पता था कि उनका निकाह था. हालांकि शादी में उनकी उपस्थिति की आवश्यकता नहीं थी. लोगों ने दुल्हन को खुश करने के लिए ओप्पाना पार्टी रखी. सभी लोगों ने खूब एन्जॉय किया.'

दिल को छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जहां मरीज फ़ाज़िया के चारों तक घूमकर डांस कर रहे हैं और गाना गा रहे हैं.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनोवायरस वार्ड में शादी के जश्न का वीडियो सामने आया है. जहां लोग 'वडक्केले पाथोयोन' गाना गाते देखा जा सकता है. लोग ताली बजा रहे हैं और दुल्हन मुस्कुराती नज़र आ रही है.

जश्न के बाद खाने के पैकेट बांटे गए. दुल्हन खाना नहीं खिला सकती थी, इसलिए एक निवासी ने बिरयानी का प्रबंध किया और मरीजों को खिलाया.