लॉकडाउन में शादी करने लड़के के घर पहुंची दुल्हन, दोस्त बने परिवार, Video कॉल पर माता-पिता ने किया विदा

केरल (Kerala) के कपल विग्नेश केएम और अंजलि रंजीथ एक साल से अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे थे. लेकिन शादी के दिन कोरोनावायरस (CoronaVirus) आ गया और प्लानिंग को पूरी तरह से फेल कर दिया. लेकिन कपल किसी भी तरह इस शादी को करने चाहते थे.

लॉकडाउन में शादी करने लड़के के घर पहुंची दुल्हन, दोस्त बने परिवार, Video कॉल पर माता-पिता ने किया विदा

लॉकडाउन में शादी करने लड़के के घर पहुंची दुल्हन, दोस्त बने परिवार

केरल (Kerala) के कपल विग्नेश केएम और अंजलि रंजीथ एक साल से अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे थे. लेकिन शादी के दिन कोरोनावायरस (CoronaVirus) आ गया और प्लानिंग को पूरी तरह से फेल कर दिया. लेकिन कपल किसी भी तरह इस शादी को करने चाहते थे. वो उसी तारीफ और समय पर शादी करना चाहते थे. दूल्हा-दुल्हन के माता-पिता सहित सौ से अधिक मेहमानों के साथ एक शानदार शादी का आयोजन किया. माता-पिता और सभी मेहमानों को जूम कॉल पर इन्विटेशन दिया गया. उन्होंने जूम कॉल के जरिए शादी अटेंड की. 

शादी दूल्हे के घर पर हुई, रूम मेट्स जोड़े के रिश्तेदार बने. रूम मेट्स की मदद से शादी संपन्न हुई और माता-पिता ने जूम कॉल पर ही जोड़े को आशीर्वाद दिया. विग्नेश ने कहा, "सौभाग्य से सबकुछ ठीक हो गया. इंटरनेट के वजह से हमारे परिवार और रिश्तेदार ने शादी अटेंड की. विग्नेश ने कहा, "सौभाग्य से सबकुछ ठीक हो गया.''

दूल्हे ने पारंपरिक सफेद "मुंडू" (कमर के चारों ओर पहना जाने वाला एक परिधान) पहना था. वहीं दुल्हन ने सोने की जरी के काम वाली सफेद साड़ी पहनी थी. शादी के बाद दोनों ने एक दूसरे को फूंलों का गुलदस्ता दिया. पीछे तमिल फिल्म अलायिपुथे का गाना बज रहा था. कपल ने स्पेशल वेडिंग कार्ड भी बनाया था, जिसमें जूम आईडी और पासवर्ड लिखा था. 

विग्नेश और अंजलि महाराष्ट्र के पुणे में जॉब करते हैं. वह गर्मियों की शादी के लिए केरल में अपने घरों की यात्रा करने वाले थे, लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं कर सके. अंजलि ने कहा, 'शुरुआत में लग रहा था कि हम मई के शुरुआत तक घर पहुंच जाएंगे. लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतते गए, हमें एहसास होने लगा कि हम नहीं जा पाएंगे. लेकिन हम किसी भी तरह शादी करना चाहते थे.'

उनके माता-पिता, जिन्होंने केरल से इस कार्यक्रम को देखने के लिए लॉग इन किया. उन्होंने स्पीड पोस्ट के जरिए कपल के लिए मंगलसूत्र और शादी की पोशाक भेजी. उस वक्त राज्य में लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी गई थी. 

fk5f15ek

इंडियन पोस्ट ने समय पर डिलीवरी की और शादी के लिए कपल की पूरी मदद की. लॉकडाउन उस वक्त हुआ है, जब शादी का सीजन आया है. इस सीजन में काफी शादियां होनी थीं, लेकिन लॉकडाउन के कारण कई लोगों ने शादी को स्थगित कर दिया. 

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com