NDTV Khabar

हाथ है या हथौड़ा! महज 60 सेकेंड में तोड़ दिए 122 नारियल, देखें ये हैरान करने वाला वीडियो

केरल के रहने वाले अभिश पी डोमिनिक ने एक साथ कई नारियल अपने हाथों से तोड़ दिए. अभिश का ये कारनामा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हाथ है या हथौड़ा! महज 60 सेकेंड में तोड़ दिए 122 नारियल, देखें ये हैरान करने वाला वीडियो

महज 60 सेकेंड में तोड़ दिए 122 नारियल​

खास बातें

  1. महज 60 सेकेंड में तोड़ दिए 122 नारियल
  2. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया ये कारनामा
  3. केरल के अभिश पी डोमिनिक ने बनाया ये रिकॉर्ड
नई दिल्ली: नारियल को छिलना या तोड़ना सभी के लिए कठिन होता है. बहुत कम ही लोग होते हैं, जो नारियल को आसानी से छिल या तोड़ लेते हैं. लेकिन आपके सामने कोई ऐसा शख्स आ जाए जो आसानी से एक साथ कई नारियल को तोड़ देता हो, तो निश्चित तौर पर आप हैरान हो जाएंगे. ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जब केरल के रहने वाले अभिश पी डोमिनिक ने एक साथ कई नारियल अपने हाथों से तोड़ दिए. अभिश का ये कारनामा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. अभिश ने एक के बाद एक सौ से अधिक नारियल एक मिनट में तोड़ दिए. डोमिनिक ने इससे पहले कोट्टयम सिटी में एक ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया था. इस वीडियो को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है. अभिश ने इससे पहले लगातार 118 नारियल तोड़े थे. उन्होंने अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया,.

यह भी पढ़ें: इस लड़की की खूबसूरती के दीवाने हुए लोग, फोटो वायरल होने के बाद लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि छोटी दीवार पर एक लंबी लाइन में 140 नारियल रखा होता है. अभिश का उत्साह बढाने के लिए बहुत से समर्थक वहां मौजूद होते हैं. जैसे ही अभिश ने नारियल तोड़ने के लिए तैयार होते हैं. उनके समर्थको जोर-जोर से उनको चियर अप करते हैं. डोमिनिक फिर नारियल तोड़ना शुरू करते हैं और देखते ही देखते महज एक मिनट में वो 122 नारियल तोड़ पाने में सफलता हासिल कर लेते हैं.

यह भी पढ़ें: Viral Video: टूरिस्ट के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए देखिए क्या कर रहे हैं शेर के साथ

टिप्पणियां
इस संबंध में उन्होंने कहा, "मैंने इस रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला किया, क्योंकि मैं एक दूरदराज गांव से हूं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स हमारे में से किसी के लिए एक सपना है." डोमिनिक ने कहा, "मैं मजबूत दृढ़ संकल्प का  व्यक्ति हूं और मैं इंसानों की इच्छाशक्ति पर दृढ़ विश्वास करता हूं."

VIDEO: महज 60 सेकेंड में तोड़ दिए 122 नारियल​
इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है. इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. एक ने इस पर कमेंट किया "यह हाथ नहीं है एक हथौड़ा है."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement