NDTV Khabar

शख्स ने मांगा मैरिज सर्टिफिकेट तो कर्मचारी ने उड़ाया मजाक, बोला- 'जाओ फिर करके आओ शादी..' मिली ऐसी सजा

केरल विवाह रजिस्ट्रार कार्यालय में चार कर्मचारियों के लिए एक मजाक उस वक्त महंगा साबित हुआ, जब उन्होंने एक व्यक्ति को उसका विवाह प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया और कहा कि वह एक बार फिर शादी करे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शख्स ने मांगा मैरिज सर्टिफिकेट तो कर्मचारी ने उड़ाया मजाक, बोला- 'जाओ फिर करके आओ शादी..' मिली ऐसी सजा

केरल विवाह रजिस्ट्रार कार्यालय में चार कर्मचारियों के लिए एक मजाक उस वक्त महंगा साबित हुआ, जब उन्होंने एक व्यक्ति को उसका विवाह प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया और कहा कि वह एक बार फिर शादी करे, तब प्रमाणपत्र मिलेगा. राज्य के पंजीकरण मंत्री जी. सुधाकरन ने 'दुर्व्यवहार और कर्तव्य का त्याग' करने पर अपने विभाग के सभी चार सरकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया.

अजगर ने निगल लिया पूरा मगरमच्छ, भयावह तस्वीरें हुईं VIRAL

एक फेसबुक पोस्ट में गुरुवार को सुधाकरन ने कहा कि जब उन्हें इस व्यक्ति के बारे में पता चला तो वह इस 'बकवास' को सह नहीं सके और उन्होंने तुरंत निलंबन का आदेश दे दिया. मधुसूदन कोझिकोड के मुक्कोम में सब-रजिस्ट्रार के कार्यालय में गए और शादी करने के 16 साल बाद एक विवाह प्रमाणपत्र की मांग की.

AC के शोर से परेशान था शख्स, खोलकर देखा तो निकल गई चीख, खुद ही देखें ये होश उड़ा देने वाली Photo


 

कर्मचारियों ने पहले उनका मजाक उड़ाया और फिर कई दिनों तक उन्हें इंतजार करवाया, जबकि दस्तावेज अनुरोध के रूप में उसी दिन उपलब्ध कराया जाना चाहिए था. मंत्री ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'मधुसूदन ने 27 फरवरी, 2003 को विशेष विवाह अधिनियम के प्रावधानों के तहत शादी की थी. उन्हें 19 जून को अपने प्रमाणपत्र की जरूरत थी और उन्होंने अपने विवाह प्रमाणपत्र की सत्यापित प्रति के लिए अनुरोध किया था.'

पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री किरण रिजिजू ने पैरों से खोला बॉटल का ढक्कन, वायरल हुआ VIDEO

मंत्री ने कहा, "विवाह प्रमाणपत्र प्रदान करने के बजाय अधिकारियों ने उनका मजाक बनाया.' सुधाकरन ने कहा कि कर्मचारियों ने उनसे एक बार फिर शादी करने को कहा, ताकि उन्हें पुराने रिकॉर्ड न देखने पड़े और वह जल्द विवाह प्रमाणपत्र जारी कर सकें. मंत्री ने आगे कहा कि यह प्रमाणपत्र तब वहीं दिया जा सकता था, लेकिन उन्हें तीन दिनों तक इंतजार करने के लिए कहा गया और उन्हें अपमान भी सहना पड़ा.

उड़ते विमान के भीतर 'उड़ते दिखे' यात्री, हवाई में करनी पड़ी एमरजेंसी लैंडिंग

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "जब व्यक्ति ने अपना दुख सोशल मीडिया पर प्रकट किया, तब यह मेरे संज्ञान में आया. मैंने शीर्ष अधिकारियों को रजिस्ट्रार कार्यालय में मामले की जांच करने और रिपोर्ट सौंपने को कहा."

(इनपुट-आईएएनएस)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement