केरल टूरिज्म ने शेयर की बीफ डिश, मचा बवाल तो केरल सरकार बोली- 'खानपान का धर्म से...'

मकर संक्रांति पर केरल के पर्यटन विभाग के ‘बीफ’ वाले ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है जिसके बाद माकपा नीत एलडीएफ सरकार ने शुक्रवार को सफाई दी कि उनका मकसद किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं है.

केरल टूरिज्म ने शेयर की बीफ डिश, मचा बवाल तो केरल सरकार बोली- 'खानपान का धर्म से...'

बीफ पर पर्यटन विभाग के ट्वीट से विवाद, केरल सरकार ने कहा-धार्मिक भावनाएं आहत करना मकसद नहीं.

मकर संक्रांति पर केरल के पर्यटन विभाग के ‘बीफ' वाले ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है जिसके बाद माकपा नीत एलडीएफ सरकार ने शुक्रवार को सफाई दी कि उनका मकसद किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करना नहीं है. पर्यटन मंत्री कडकमपल्ली सुरेंद्रन ने केरल के व्यंजन ‘बीफ उलरतियातु' पर पर्यटन विभाग के ट्वीट की आलोचना करने वालों पर इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश का आरोप लगाया और कहा कि इस दक्षिणी राज्य में खानपान का धर्म से कोई लेनादेना नहीं है.

पर्यटन विभाग के ट्वीट में एक व्यंजन बनाने की विधि के साथ लिखा गया, ‘‘खुशबूदार मसालों, नारियल के टुकड़ों और कड़ी पत्ते के साथ धीमी आंच पर भूने गये बीफ के नर्म टुकड़े. मसालों की धरती केरल से शानदार डिश, बीफ उलरतियातु की रेसिपी.''

मकर संक्रांति पर 15 जनवरी के दिन इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने नाखुशी जताई. इस हिंदू त्योहार को देश के अनेक हिस्सों में पोंगल, बिहू और लोहड़ी आदि पर्वों के साथ मनाया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरेंद्रन ने कहा कि इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने वाले लोग यह कहकर विवाद खड़ा कर रहे हैं कि विभाग को पोर्क के व्यंजनों की तस्वीरें भी डालनी चाहिए. पर्यटन मंत्री ने कहा कि वेबसाइट पर पोर्क से बनी कई डिशों की जानकारी पहले ही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)