कोरोनावायरस में पाकिस्तान के लिए केविन पीटरसन ने मांगी मदद तो भड़क गए भारतीय, बोले- 'कभी मत आना हिंदुस्तान...'

पाकिस्तान (Pakistan) में भी कोरोनावायरस (CoronaVirus) पूरी तरह से फैल चुका है. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) ने पाक के लिए मदद मांगी है. उन्होंने पाकिस्तानियों से पीएम इमरान खान रिलीफ फंड में डोनेट करने की अपील की है.

कोरोनावायरस में पाकिस्तान के लिए केविन पीटरसन ने मांगी मदद तो भड़क गए भारतीय, बोले- 'कभी मत आना हिंदुस्तान...'

कोरोनावायरस में पाकिस्तान के लिए केविन पीटरसन ने मांगी मदद तो भड़क गए भारतीय

कोरोनावायरस (CoronaVirus) के प्रकोप ने पृथ्वी पर मानव जीवन को दयनीय बना दिया है. हर दिन मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, जिसके कारण सरकारों ने अपने देशों में लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) की घोषणा की है. इसके अलावा, उन्होंने हर व्यक्ति से अनुरोध किया है कि वे सर्वोत्तम तरीके से समर्थन और योगदान देने के लिए आगे आएं. पाकिस्तान (Pakistan) में भी कोरोनावायरस (CoronaVirus) पूरी तरह से फैल चुका है.

ऐसे में पाकिस्तानियों के लिए पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी आगे आए हैं और लोगों को राशन बाटने का काम कर रहे हैं. अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) ने भी पाकिस्तान के लिए मदद मांगी है. उन्होंने दुनिया भर में बैठे पाकिस्तानियों से पीएम इमरान खान रिलीफ फंड (PM Imran Khan's Relief Fund) में डोनेट करने की अपील की है.

देखें Video:

उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर पाकिस्तान के लिए मदद मांगी तो भारतीय फैन्स गुस्सा गए. फैन्स ने उनको ट्रोल करने की कोशिश की और उनको देश से बैन करने की मांग की. 

एक यूजर ने लिखा, ''बीसीसीआई इनको तुरंत बैन किया जाए. इनके सारे कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए जाएं. वो जिस देश के लिए मदद मांग रहे हैं, वो रोज हमारे देश के जवानों को मार रहे हैं. वो रोज सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं.'' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ''आप जिस देश के लिए मदद मांग रहे हैं वो उन पैसों से बम बनाएंगे न कि किसी की मदद करेंगे.'' तीसरे यूजर ने लिखा, ''ये इन पैसों से बम बनाएंगे न कि वैंटिलेटर.''

ट्विटर पर लोगों ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

un51ga6o
5if1mrlg

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केविन पीटरसन ने इससे पहले भारत के लिए हिंदी में ट्वीट किया था और भारतीयों को घर पर रहने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि वो पूरी तरह से भारत के साथ खड़े हैं. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट फैन्स ने उनकी तारीफ की थी. 

पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला मंगलवार तक के लिए टाल दिया। वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,493 हो गयी. पाकिस्तान स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सात और लोगों की मौत हो गई, जिससे कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 93 हो गयी. मंत्रालय ने कहा कहा कि 1,095 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 44 लोगों की हालत गंभीर बनी हुयी है.