NDTV Khabar

हरियाणा की खापें चाहती हैं रात में विवाह पर प्रतिबंध!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. हरियाणा की खापों ने राज्य में बलात्कार की घटनाएं रोकने के लिए लड़कियों की कम उम्र में शादी कराने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन इस मुद्दे पर आम सहमति नहीं बन पाई तो अब राज्य सरकार से रात में विवाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर दी है।
रोहतक:

हरियाणा की खापों ने राज्य में बलात्कार की घटनाएं रोकने के लिए लड़कियों की कम उम्र में शादी कराने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन इस मुद्दे पर आम सहमति नहीं बन पाई तो अब राज्य सरकार से रात में विवाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर दी है।

यहां रविवार को हुई हरियाणा सर्व खाप पंचायत की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर राज्य सरकार से रात में विवाह पर रोक लगाने को कहा है, क्योंकि इस कारण दुर्घटनाएं होती हैं तथा कई तरह के अपराध होते हैं।

टिप्पणियां

रोहतक खाप-84 के अध्यक्ष हरदीप सिंह ने कहा, "हरियाणा में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की एक बड़ी वजह है रात में शादियां होना। इसके अलावा शादियों में कई युवक शराब पीकर डीजे की धुन पर नाचते हैं और तेज रफ्तार में वाहन चलाते हैं जिस कारण सड़क हादसे होते हैं। इसलिए रात में शादियों पर रोक लगनी चाहिए ताकि दुर्घटनाएं कम हों।"


वहीं धनकर खाप के अध्यक्ष एवं बैठक के समन्वयक ओम प्रकाश ने कहा, "विभिन्न खाप पंचायतों का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलेगा और उनसे रात में विवाह पर प्रतिबंध लगाने की मांग करेगा।"



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement