शख्स ने पकड़ा King Cobra का मुंह और दूसरा डालने लगा बोरे में, तभी हुआ कुछ ऐसा... देखें Video

उत्तराखंड (Uttarakhand) में अलग-अलग घटनाओं में दो किंग कोबरा को रेस्क्यू (King Cobra Rescued) किया गया. दोनों बचाव राज्य की राजधानी देहरादून (Dehradun) के पास हुए. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

शख्स ने पकड़ा King Cobra का मुंह और दूसरा डालने लगा बोरे में, तभी हुआ कुछ ऐसा... देखें Video

शख्स ने पकड़ा King Cobra का मुंह और दूसरा डालने लगा बोरे में, तभी हुआ ऐसा... देखें Video

उत्तराखंड (Uttarakhand) में अलग-अलग घटनाओं में दो किंग कोबरा को रेस्क्यू (King Cobra Rescued) किया गया. दोनों बचाव राज्य की राजधानी देहरादून (Dehradun) के पास हुए, इन विषैले सांपों के अचानक उभरने के लिए मानसून की बारिश को जिम्मेदार ठहराया गया. भारतीय वन सेवा के अधिकारी आकाश कुमार वर्मा ने दोनों घटनाओं का विवरण साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

मंगलवार को पोस्ट किए गए एक ट्वीट में, वर्मा ने बताया कि वन विभाग की रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने बारिश के बीच देहरादून के पास जामुनवाला में एक किंग कोबरा को बचाया. बचाव के दो वीडियो साझा करते हुए, IFS अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश से नागों के मानव आवासों में घुसने की बढ़ती घटनाओं का कारण बना.

उन्होंने घटना के फुटेज को साझा करते हुए लिखा, 'मानसून के साथ चरम पर, नाग अक्सर मानव बस्तियों में उद्यम करते हैं.' फुटेज में रैपिड रिस्पांस टीम को एक साथ काम करते हुए एक विशाल किंग कोबरा को एक बोरी में डालते हुए दिखाया गया है.

यह उत्तराखंड में होने वाला एकमात्र स्नेक रेस्क्यू नहीं था. दोपहर में वर्मा ने एक और कोबरा रेस्क्यू का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया. उन्होंने लिखा, 'एक अन्य किंग कोबरा ने देहरादून के पास देर रात को बचाया. जाहिर तौर पर, मानसून की बारिश के साथ उनका निवास स्थान थोड़ा परेशान है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जो भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के जंगलों के लिए स्थानिक है. यह अन्य सांप और छोटे सरीसृप और कृन्तकों पर शिकार करता है. इस महीने की शुरुआत में, उत्तराखंड के एक घर से एक किंग कोबरा को पकड़ा गया था.