NDTV Khabar

इस लड़की ने ढूंढा घर से चूहे भगाने का जुगाड़, ट्विटर पर 2.5 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस लड़की ने ढूंढा घर से चूहे भगाने का जुगाड़, ट्विटर पर 2.5 लाख लोग देख चुके हैं वीडियो
लंदन:

घर में जब कोई चूहा आ जाता है तो शायद हम सब परेशान हो जाते हैं. हम उसे बाहर निकालने के उपाय तलाशने लगते हैं. जब कोई वो उपाय बता देता है तो हम उसके शुक्रगुजार हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ जॉडी मकीन के साथ हुआ. मकीन के घर में अचानक से एक चूहा आ जाने से वह परेशान हो गईं. उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि वह इस चूहे को घर से कैसे बाहर करें.

टिप्पणियां

इस परेशानी का हल ढूंढने के लिए  जॉडी मकीन ने अपने कॉलेज के दोस्तों को घर पर बुलाया. सभी दोस्तों ने मिलकर चूहे को भगाने का जुगाड़ ढूंढ लिया. उन्होंने पहले तो घर के सारे छेद बंद कर दिए. इसके बाद चूहे को भगाना शुरू किया. अब चूहे के सामने घर के किसी हिस्से में छुपने की जगह नहीं बची थी, जिसके चलते वह सीढ़ियों के सहारे बाहर चली गई. इस तरह वे चूहे को घर से भगाने में कामयाब हो गए.
 


जुगाड़ से चूहे को भगाने की पूरी प्रक्रिया कैमरे में कैद हो गई. जॉडी मकीन के इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करते ही वायरल हो गया. तीन दिनों में इस वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोग ट्वीट कर चुके हैं. ढाई लाख से ज्यादा लोग इस वीडियो को देख चुके हैं.

इस वीडियो पर लोगों ने हजारों की सख्ंया में कमेंट भी किए हैं, जो काफी रोचक हैं. 
 


मालूम हो कि भारत में चूहों को घर से खदेड़ने के लिए लाल मिर्च, पिपरामेंट, तेज पत्ते आदि का प्रयोग किया जाता है. कई लोग चूहों को घरों में आने से रोकने के लिए बिल्ली की भी पालते हैं.


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement