Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सचिन तेंदुलकर का इनसे है खास रिश्ता, इन्होंने दिखाए मास्टर ब्लास्टर को जीवन के सबसे अच्छे दिन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सचिन तेंदुलकर का इनसे है खास रिश्ता, इन्होंने दिखाए मास्टर ब्लास्टर को जीवन के सबसे अच्छे दिन

सचिन तेंदुलकर के जीवन में अप्रैल महीन काफी मायने रखता है.

खास बातें

  1. सचिन तेंदुलकर को अप्रैल महीने से है खास लगाव
  2. अप्रैल में होता है सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन
  3. अप्रैल में टीम इंडिया जीती थी क्रिकेट का विश्व कप
नई दिल्ली:

दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इन दिनों क्रिकेट के बजाय अपने ऊपर बन रही फिल्म 'सचिनः द बिलियन ड्रीम्स' के ट्रेलर को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. फिल्म का ट्रेलर जिस महीने में रिलीज हुआ है उसमें एक खास संयोग देखने को मिल रहा है. अगर आप गौर करेंगे तो पता चलेगा कि सचिन तेंदुलकर को अप्रैल महीने से कुछ ज्यादा ही लगाव है, या यूं कहें कि मास्टर-ब्लास्टर को अप्रैल महीने से लव हो गया है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि सचिन हमेशा से टोटका करते रहे हैं. वे जब तक क्रिकेट खेले तब भी बैटिंग से पहले टोटका करते थे, अब शायद अपने ऊपर बन रही फिल्म की सफलता के लिए भी टोटका कर रहे हों. आइए जानें क्यों कहा जा रहा है सचिन को है अप्रैल से खास प्यार.

अप्रैल में सचिन ने देखा जिंदगी का सबसे अच्छा पल: बतौर क्रिकेटर किसी भी खिलाड़ी के लिए विश्वकप खिताब जीतने से बड़ा खुशी का पल कुछ भी नहीं हो सकता है. 24 साल के लंबे क्रिकेट कॅरिअर में सचिन तेंदुलकर को सबसे अच्छा पहल साल 2011 के अप्रैल महीने में देखने को मिला. अप्रैल महीने में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. क्रिकेट में इतने लंबे समय तक दिए गए योगदान के लिए पूरी टीम इंडिया ने विश्व कप की ट्रॉफी सचिन तेंदुलकर को भेंट की.


अप्रैल में जन्में सचिन तेंदुलकर: इस महान क्रिकेटर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था. यानी अप्रैल ही वह महीना है जब सचिन जैसा महान क्रिकेटर इस दुनिया में आए.

सचिन तेंदुलकर की मूवी का टीजर लांच: सचिन तेंदुलकर पर बन रही फिल्म 'सचिनः द बिलियन ड्रीम्स' का टीजर अप्रैल महीने में लांच किया गया है. जो काफी लोकप्रिय हुआ. सोशल मीडिया पर इसे लाखों लोग शेयर कर चुके हैं.

अप्रैल में सचिन तेंदुलकर की मूवी का ट्रेलर: सचिन ने अपने ऊपर बन रही फिल्म का ट्रेलर भी अप्रैल महीने में लांच किया. शायद यहां भी सचिन का यह टोटका काम आ गया. केवल सचिन के फेसबुक पेज से मूवी के ट्रेलर को 109,093 लोग शेयर कर चुके हैं. यह फिल्म 26 मई को रिलीज होगी.

क्रिकेट में ये था सचिन का टोटका

टिप्पणियां

क्रिकेट के महानायक कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के दौरान भी टोटका करते रहे. सचिन की सफलता के पीछे उनके इस विश्वास का हाथ भी था. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हमेशा तैयार होते वक्त अपना बायां पैड पहनते थे. साथ ही बाएं पैर का जूता भी पहले पहनते थे। उसके बाद ही वो मैदान में उतरते थे.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: आधी रात CM केजरीवाल के घर के बाहर JNU और जामिया के छात्रों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाई पानी की बौछारें

Advertisement