NDTV Khabar

नेशनल पार्क में शिकार के लिए घूम रहा था शख्स, पहले हाथी ने कुचला फिर शेरों ने कर दिया ऐसा

साउथ अफ्रीका में दिल दहला देने वाले घटना सामने आई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में हाथी ने एक संदिग्ध गैंडा शिकारी को रौंद दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नेशनल पार्क में शिकार के लिए घूम रहा था शख्स, पहले हाथी ने कुचला फिर शेरों ने कर दिया ऐसा

साउथ अफ्रीका में दिल दहला देने वाले घटना सामने आई है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में हाथी ने एक संदिग्ध गैंडा शिकारी को रौंद दिया, जिसके बाद शेरों ने उसे अपना निवाला बना लिया. 

Jeff Bezos ने लिया सबसे महंगा तलाक, 2.52 लाख करोड़ के शेयर लेकर मैकेंजी बनीं चौथी सबसे अमीर महिला

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मारे गए शिकारी के साथी ने उसके परिवार को बताया कि 2 अप्रैल को हाथी ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. शिकारी के परिजनों ने इसकी सूचना पार्क के कर्मचारियों को दी, जिसके बाद एक खोजी दस्ता द्वारा उसका शव तलाशने का प्रयास किया गया, लेकिन दो दिन बाद सिर्फ मानव खोपड़ी और पायजामे की जोड़ी उनके हाथ लगी.

राहुल गांधी से पूछा- बायोपिक बनी तो कौन होगी Heroine? झट से मिला ये जवाब


पार्क के प्रबंध कार्यकर्ता ने मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति सहानुभूति जताई. उन्होंने कहा कि क्रूगर नेशनल पार्क में गैरकानूनी रूप से प्रवेश करने का निर्णय सही नहीं था, यह घटना इस बात का प्रमाण है कि यह कितना घातक साबित हो सकता है.

नहीं है हाथ फिर बच्चे ने डाली रहस्यमयी गेंद, वायरल हुआ VIDEO, ये क्रिकेटर भी हुआ हैरान

टिप्पणियां

क्रूगर नेशनल पार्क में गैरकानूनी रूप से शिकार की घटना आए दिन होती रहती है. एशियाई देशों में गैंडे की सींग की मांग सबसे ज्यादा रहती है.

(इनपुट-आईएएनएस)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement