NDTV Khabar

लैब्रडॉर डॉग ने लिया बिल्ली के बच्चे को गोद, अब साथ में देखते हैं टीवी

लंदन में कुछ दिनों पहले एक बिल्ली के बच्चे को एक प्यारे से लैब्राडॉर डॉग ने गोद लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लैब्रडॉर डॉग ने लिया बिल्ली के बच्चे को गोद, अब साथ में देखते हैं टीवी

'एवा' और 'बार्नी' साथ में टी.वी देखते हुए.

खास बातें

  1. लंदन के एक बगीचे में मिली थी 'एवा'
  2. लैब्रडॉर डॉग एवा का खूब ख्याल रखता है
  3. दोनों साथ में खेलते हैं और टीवी भी देखते हैं
लंदन: हमारे आस-पास कुछ ऐसी चीजें घटती हैं, जिसकी वजह से हमारे चेहरे पर स्माइल आ जाती है. ऐसा एक वीडियो वायरल हो रहा है जो आपके चेहरे पर भी स्माइल ला देगा. कुछ दिनों पहले बिल्ली के बच्चे को एक प्यारे से लैब्राडॉर डॉग ने गोद लिया है. पशु चिकित्सा केंद्र ‘बैटरसी’ ने छोटी ‘एवा’ और इसके नए दोस्त ‘बार्नी’ का यह प्यारा वीडियो शेयर किया है, जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. ब्रिटिश पशु आश्रय ने इस संबंध में लिखा, “लेब्राडॉर डॉग ने रोल को खूब अच्छे से निभा रहा है, वहीं छोटी सी एवा काफी सीरियस दिखाई दे रही है. इसमें इंटरनेट आपकी मदद नहीं कर सकता, आप बस इन दोनों की जुगलबंदी को इंज्वॉय करें.” 

यह भी पढ़ें: टाइगर के इन बच्चों ने क्या क्या न झेला, ये Viral Video देख लेंगे तो आपकी आंखें भर आएंगी

पांच सप्ताह पुरानी एवा कुछ दिन पहले ही लंदन के बगीचे में पड़ी मिली, जिसके बाद ब्रिटिश पशु आश्रय में एवा की मुलाकात उसके प्यारे दोस्त बार्नी से हुई. यह मनमोहक जोड़ी पशु चिकित्सा केंद्र ‘बैटरसी’ में खूब इंज्वॉय कर रही है. यह दोनों एक दूसरे को खूब प्यार करते है, खेलते हैं और साथ में टीवी देखते है. तीन साल का लेब्राडॉर डॉग अपनी नई दोस्त का खूब ख्याल रखता है. वह सुरक्षा के लिए उसकी हर कदम पर नजर भी रखता है.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को उम्मीद, 2029 तक रोबोट इंसानों ज्यादा हो जाएगा बुद्धिमान

एवा अब बार्नी की आदत बन चुकी है, इसलिए वह हर सुबह उसको देखने के लिए बैटरसी आने का इंतजार नहीं कर सकता. यह एवा के लिए भी बहुत अच्छा है, क्योंकि उसके पास मां, भाई या बहन नहीं हैं, इसलिए बार्नी उसका सबसे अच्छा और पसंदीदा दोस्त बन गया है. इस संबंध में हेड नर्स राहेल अबदी ने कहा, “वह "उन्हें बहुत खुशी है कि वे एक साथ खुश हैं और पता है कि उनका सबसे कठिन दिन उनके पीछे छूट गया है."

सौभाग्य से, एवा को हमेशा के लिए एक घर मिल गया, जब वह पुरानी हो जाएगी को यह इसके उपर होगा कि वह घर छोड़ना चाहती है कि नहीं. वहीं, बार्नी को बैटरसी टीम के एक सदस्य ने ही अनाया था.   
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement