NDTV Khabar

उम्रकैद की सजा काट रहे मुंबई के डॉन अरुण गवली ने गांधी जी पर आधारित परीक्षा में किया टॉप

अरुण गवली को 2012 में शिवसेना के एक नेता की हत्या के लिए दोषी करार दिया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई, जिसे वह वर्तमान में नागपुर सेंट्रल जेल में काट रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उम्रकैद की सजा काट रहे मुंबई के डॉन अरुण गवली ने गांधी जी पर आधारित परीक्षा में किया टॉप

शिवसेना नेता की हत्या में अरुण गवली इस समय नागपुर की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है.(फाइल फोटो)

नागपुर: माफिया डॉन अरुण गवली  ने 2017 की गांधी जागरूकता परीक्षा में टॉप किया है. गवली वर्तमान में नागपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है. सहयोग ट्रस्ट के ट्रस्टी रवींद्र भूसरि ने कहा, "गवली ने प्रश्नपत्र के 80 में 74 सवालों के सही जवाब दिए. हमें खुशी है कि उसने जेल में गांधीवाद के सिद्धांतों को आत्मसात करने के लिए गंभीर प्रयास किए हैं." कुल 160 कैदियों ने एक अक्टूबर, 2017 को हुई परीक्षा में स्वैच्छिक रूप से भाग लिया था. इसमें 12 मृत्युदंड का सामना कर रहे, कई उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी शामिल थे, और कई ऐसे भी थे, जिनके मामले की सुनवाई हो रही है. आम तौर पर ये परिणाम 30 जनवरी को घोषित किए जाते हैं.  इस साल कुछ जांच के मुद्दों को लेकर परिणाम घोषित करने में सात महीने की देरी हुई है.

गवली को उम्रकैद, पीड़िता ने कहा न्याय हुआ

गैंगस्टर अरुण गवली की लाइफ पर बनी अर्जुन रामपाल की 'डैडी' का पोस्टर जारी

भूसरि ने कहा कि संयोग से टॉपर अरुण गुलाब अहीर उर्फ अरुण गवली 2017 की परीक्षा के लिए आवेदक नहीं थे.उन्होंने कहा, "गवली ने बाकी उम्मीदवारों को बम्बई सर्वोदय मंडल (बीएसएम), मुंबई से बेहतरीन अध्ययन सामग्री और अन्य साहित्य भेजा जाता देखकर परीक्षा में भाग लेने की अपनी इच्छा जाहिर की." गवली को 2012 में शिवसेना के एक नेता की हत्या के लिए दोषी करार दिया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई, जिसे वह वर्तमान में नागपुर सेंट्रल जेल में काट रहा है. 
एक था डॉन... अरुण गवली!​


टिप्पणियां
गौरतलब है कि मुंबई के डॉन अरुण गवली के गांधी जी पर आधारित परीक्षा में जिस तरह से टॉप करने की खबर आई है उससे संजय दत्त की फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' की याद दिला दी. उस फिल्म में भी डॉन बने संजय दत्त के चरित्र मुन्ना भाई भी गांधी जी प्रभावित हो जाता है और फिर वह हर कदम गांधी जी की सलाह पर उठाने लगता है. फिल्म की कहानी के मुताबिक गांधी जी उसकी कल्पना में आते थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement